सचिन तेंदुलकर की इस 'अहम सलाह' को ब्रेट ली ने किया खारिज

Updated: 01 March 2019 07:49 IST

दरअसल सचिन तेंदुलकर सहित सौरव गांगुली ने कुछ दिन पहले वनडे में दो गेंदों के इस्तेमाल को लेकर नकारात्मक टिप्पणियां की थीं, तो उसके पीछे ठोस वजह थी. कारण यह था कि इस माह की शुरुआत में इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में छह विकेट के नुकसान पर 481 रन बनाए थे

Brett lee writes off Sachin Tendulkar this too important advice

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई सीमर ब्रेट ली को भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर का कुछ दिन पहले तेज गेंदबाजों के समथर्न में  दिया गया बयान बिल्कुल भी नहीं भाया है. कुछ दिन पहले ही सचिन तेंदुलकर ने अप्रत्यश रूप से वनडे क्रिकेट में दो गेंदों के इस्तेमाल की आलोचना की थी.  सचिन के बयान के बाद से आईसीसी की तरफ से तो इस बाबत अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई, लेकिन अब ब्रेट ली को सचिन की यह आलोचना या अप्रत्यक्ष रूप से दिया गया सुझाव पसंद नहीं आया है. भारतीय टेलीविजन का एक लोकप्रिय चेहरा रहने वाले ली ने यह भी कहा कि वह वनडे क्रिकेट को वापस उसी स्थिति में देखना चाहते हैं, जब 250 से 280 के स्कोर को प्रतिस्पर्धी स्कोर माना जाता था. 

दरअसल सचिन तेंदुलकर सहित सौरव गांगुली ने कुछ दिन पहले वनडे में दो गेंदों के इस्तेमाल को लेकर नकारात्मक टिप्पणियां की थीं, तो उसके पीछे ठोस वजह थी. कारण यह था कि इस माह की शुरुआत में इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में छह विकेट के नुकसान पर 481 रन बनाए थे. इसी वजह से सचिन की हमदर्दी तेज गेंजबाजों के लिए उमड़ पड़ी थी. लेकिन थोड़ा चौंकाने वाली बात यह है कि बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार रहे ब्रेट ली इस पीड़ा को नहीं समझ पा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर की बेटी को इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने खिलाए 'बुड्ढी के बाल', Video Viral

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली का कहना है कि वनडे प्रारूप में दोनों छोर से नई गेंदों के इस्तेमाल से गेंदबाजों को मदद मिलती है. ली का कहना है कि 50 ओवरों वाले प्रारूप में दो गेंदों का इस्तेमाल बड़ा मुद्दा नहीं है. ली ने कहा कि गेंदबाजों को केवल विकेट चाहिए. उन्हें उस पिच पर भी विकेट लेने होंगे, जिसमें बल्लेबाज आसानी से 400 रन बना रहे हैं या 450 का स्कोर खड़ा कर पा रहे हैं. मुझे अब भी लगता है कि 250-280 का स्कोर सबसे ज्यादा है. ली ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि वनडे में एक या दो गेंदों के इस्तेमाल से कोई मुद्दा खड़ा हो सकता है. दो नई गेंदों का होना वनडे प्रारूप में गेंदबाजों को मदद दे सकता है. 

VIDEO: जब सचिन पिछले दिनों गाड़ी से उतरकर मेट्रोकर्मियों के साथ सड़क पर क्रिकेट खेलने लगे.

ध्यान दिला दें कि कुछ दिन पहले ही सचिन तेंदुलकर ने कहा था कि वनडे में दो नई गेंदों के इस्तेमाल से रिवर्स स्विंग गायब हो गई है. और इस बात ने तेज गेंदबाजों को काफी नुकसान पहुंचाया है. तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा वनडे में दो गेंदों के इस्तेमाल के नियम को इस प्रारूप को बिगाड़ने की पहल करार दिया था. 


 

Comments
हाईलाइट्स
  • ब भी लगता है कि 250-280 का स्कोर सबसे ज्यादा है-ब्रेट ली
  • वनडे फॉर्मेट को पुराने स्वरूप में ही देखना पसंद करूंगा
  • दो नई गेंदों के इस्तेमाल से गेंदबाजों को फायदा
संबंधित खबरें
टेस्‍ट क्रिकेट में जर्सी पर नाम और नंबर के प्रयोग को ब्रेट ली,एडम गिलक्रिस्‍ट ने बताया बकवास, किए यह ट्वीट..
टेस्‍ट क्रिकेट में जर्सी पर नाम और नंबर के प्रयोग को ब्रेट ली,एडम गिलक्रिस्‍ट ने बताया बकवास, किए यह ट्वीट..
World Cup 2019: ब्रेट ली ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण को सराहा, कही यह बात..
World Cup 2019: ब्रेट ली ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण को सराहा, कही यह बात..
जेम्‍स फॉल्‍कनर के पोस्‍ट से लोगों को हुई
जेम्‍स फॉल्‍कनर के पोस्‍ट से लोगों को हुई 'गे' होने की गलतफहमी, ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर को देनी पड़ी सफाई
Asia Cup 2018: ब्रेट ली बोले, रोहित शर्मा और शिखर धवन की बैटिंग होगी टीम इंडिया के लिए अहम...
Asia Cup 2018: ब्रेट ली बोले, रोहित शर्मा और शिखर धवन की बैटिंग होगी टीम इंडिया के लिए अहम...
सचिन तेंदुलकर की इस
सचिन तेंदुलकर की इस 'अहम सलाह' को ब्रेट ली ने किया खारिज
Advertisement