IPL 2024, PBKS vs RCB: विराट कोहली के बाद आरसीबी के गेंदबाजों ने दिखाया दम, पंजाब को मिली एक और हार

PBKS vs RCB, IPL 2024 : आईपीएल 2024 का 58वां मुकाबला गुरुवार को पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बेंगलुरु की टीम 60 रन से बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रही.

IPL 2024, PBKS vs RCB: विराट कोहली के बाद आरसीबी के गेंदबाजों ने दिखाया दम, पंजाब को मिली एक और हार

IPL 2024, PBKS vs RCB:

SRH vs LSG, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 58वां मुकाबला गुरुवार को पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बेंगलुरु की टीम 60 रन से बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रही. इसके साथ ही अंकतालिका में उनके नाम अब 10 अंक हो गए हैं और प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी संभावनाएं जीवित है. वहीं पंजाब की टीम प्लेऑफ के रेस से अब पूरी तरह बाहर हो गई है. शेष बचे 2 मुकाबलों में अगर वह जीतती है तो भी उसके कुल 12 अंक होंगे. वहीं अन्य टीमें 14 या 14 अंक से ऊपर जा रही हैं. ऐसे में अब उसका प्लेऑफ में पहुंचने का सपना पूरी तरह से टूट चुका है. (Live Cricket Score) 

राइली रूसो की जुझारू अर्धशतकीय पारी हुई बेकार

आरसीबी की तरफ से दिए गए 242 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राइली रूसो ने अपनी टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश. हालांकि, वह नाकामयाब रहे. रूसो ने अपनी टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 27 गेंदों का सामना किया. इस बीच 225.93 की स्ट्राइक रेट से 61 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 3 बेहतरीन छक्के निकले. 

रूसो के अलावा चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए शशांक सिंह 19 गेंद में 37 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा जॉनी बेयरस्टो ने पारी का आगाज करते हुए 16 गेंद में 27 रन का योगदान दिया. 

मोहम्मद सिराज ने ढाया कहर 


आरसीबी की तरफ से मोहम्मद सिराज आज सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए पंजाब के खिलाफ कुल 4 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 43 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए. उनके अलावा स्वप्निल सिंह, लॉकी फर्ग्यूसन और कर्ण शर्मा को क्रमशः 2-2 सफलता हाथ लगी.

241 रन बनाने में कामयाब हुई थी आरसीबी 

इससे पहले एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए स्टार बल्लेबाज विराट कोहली जबर्दस्त लय में नजर आए. 

पंजाब के खिलाफ कोहली ने कुल 47 गेंदों का सामना किया. इस बीच 195.74 की स्ट्राइक से सर्वाधिक 92 रन बनाने में कामयाब रहे. इस बीच उनके बल्ले से 7 चौके और 6 छक्के निकले. उम्दा पारी के लिए कोहली को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया है.

कोहली के अलावा चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए रजत पाटीदार ने महज 23 गेंद में 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इस उम्दा पारी में 3 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. 

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कैमरून ग्रीन ने 27 गेंद में 46 रन का योगदान दिया.

पंजाब की गेंदबाजी में हर्षल पटेल चमके 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंजाब किंग्स की तरफ से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ सबसे सफल गेंदबाज हर्षल पटेल रहे. पटेल ने इस मुकाबले में 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 38 रन खर्च कर सर्वाधिक 3 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा विधाथ कावेरप्पा ने 2 और अर्शदीप सिंह एवं सैम कुर्रन ने 1-1 विकेट चटकाए.

IPL 2024 : Punjab Kings vs Royal Challengers Bengaluru | PBKS vs RCB Score, straight from Himachal Pradesh Cricket Association Stadium and Dharamshala