PAK vs ZIM: फखर जमां के हाथों सर विव रिचर्ड्स का 'यह बड़ा रिकॉर्ड' शायद ही बचे

PAK vs ZIM: फखर जमां के हाथों सर विव रिचर्ड्स का 'यह बड़ा रिकॉर्ड' शायद ही बचे

फखर जमां

खास बातें

  • पाकिस्तान का सबसे बड़ा स्कोरर!
  • पाक के लिए सबसे बड़ा ओपनिंग साझीदार
  • अब विव रिचर्ड्स का रिकॉर्ड डुबोएगा !
बुलावायो:

पाकिस्तानी लेफ्टी बल्लेबाज फखर जमां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की नई सनसनी के रूप में उभर कर सामने आए हैं. भले ही  उनकी उम्र 28 साल हो चली हो और उन्हें पाकिस्तान के लिए अभी भी पहला टेस्ट मैच खेलना बाकी हो, लेकिन फखर जमां ने अपने छोटे से ही करियर में ऐसे बड़े कारनामे कर डाले हैं, जो दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों को हैरान कर रहे हैं.

वीरवार को बुलवायो में खेले गए मुकाबले में फखर जमां न केवल पाकिस्तानी क्रिकेट इतिहास में वनडे में सबसे ज्यादा निजी स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बने बल्कि उन्होंने  उन्होंने साथी ओपनर इमाम उल हक के साथ मिलकर पाकिस्तान के लिए  पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी निभाने का भी कारनामा कर दिखाया. फखर जमां और इमाम ने मिलकर पहले विकेट के लिए 304 रन की साझेदारी निभाई. 

यह भी पढ़ें:  'कुछ ऐसे' ऋषभ पंत ने टीम इंडिया में चयन के बाद दिखाया दम, लेकिन..​


यह फखर जमां और इमाम उल हक के 113 रन का ही असर था कि पाकिस्तान ने वनडे इतिहास में 1 विकेट पर 399 रन बनाकर अपना अभी तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर खड़ा किया. बहरहाल इस शानदार दोहरे शतक से फखर जमां अब उस रिकॉर्ड को तोड़ने की कगार पर खड़े हैं, जो वनडे क्रिकेट के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक गिने जाने वाले सर विव रिचर्ड्स के नाम पर दर्ज है. और जिस तरह से फखर का बल्ला आग उगल रहा, वह यह कारनामा कर सकते हैं. यह रिकॉर्ड है वनडे इतिहास में सबसे तेज एक हजार रन बनाने का. फखर जमां अभी तक 17 मैचों में 75.38 के औसत और 4 शतकों से 980 रन जमा कर चुके हैं. और वह नया इतिहास रचने की एकदम कगार पर हैं. 

VIDEO: दिल्ली स्थित तुसाद म्युजियम में कुछ दिन पहले विराट कोहली का पुतला लगाया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि सर विव रिचर्ड्स ने अपने एक हजार रन पूरा करने के लिए सिर्फ 21 पारियों का ही सहारा लिया था. सर विव रिचर्ड्स के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए सिर्फ बीस रन की दरकार है. और उनके पास इसके लिए चार पारियां हैं. साफ है कि अगर फखर की फॉर्म को देखते हुए रिचर्ड्स का रिकॉर्ड उनके हाथों टूटने से बच निकलता है, तो इसके लिए उन्हें ही खुद को दोष देना होगा.