PAK vs ZIM: फखर जमां ने वनडे में जमाया दोहरा शतक, इमाम उल हक के साथ बनाया यह रिकॉर्ड

PAK vs ZIM: फखर जमां ने वनडे में जमाया दोहरा शतक, इमाम उल हक के साथ बनाया यह रिकॉर्ड

फखर जमां ने 156 गेंदों पर नाबाद 210 रन की जबर्दस्‍त पारी खेली

खास बातें

  • युवा फखर जमा ने 156 गेंदों पर ठोके नाबाद 210 रन
  • इमाम उल हक के साथ पहले विकेट के लिए 304 रन जोड़े
  • इमाम ने भी जड़ा शतक, पाकिस्‍तान ने बनाए 399 रन
बुलावायो:

जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ वनडे सीरीज के चौथे मैच में पाकिस्‍तान के युवा ओपनर फखर जमां ने कमाल किया है. मैच के फखर ने वनडे में दोहरा शतक बनाने के कारनामे को अंजाम दिया है. मैच में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज फखर ने 156 गेंदों पर नाबाद 210 रन की जबर्दस्‍त पारी खेली, इसमें 24 चौके और पांच छक्‍के शामिल रहे. मैच में पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों के वर्चस्‍व का आलम यह रहा कि पूरे 50 ओवर में उन्‍होंने केवल इमाम उल हक (113) का विकेट गंवाया. फखर जमां और इमाम उल हक, दोनों ने ही अपने वनडे करियर का तीसरा शतक लगाया. इन दोनों बल्‍लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्‍तान 50 ओवर्स में एक विकेट पर 399 रन का विशाल स्‍कोर बनाने में सफल रहा. फखर के साथ आसिफ अली 50 रन बनाकर नाबाद रहे. वनडे मैचों में दोहरा शतक बनाने वाले फखर जमां दुनिया के छठे बल्‍लेबाज हैं. उनसे पहले भारत के सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा, वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल और  न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल वनडे में दोहरे शतक लगा चुके हैं. भारत के रोहित शर्मा ने वनडे में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं.

MS धोनी के प्रोफाइल में गंभीर चूक कर हंसी का पात्र बना BCCI, फैंस ने यूं ली चुटकी..

 


मैच में पाकिस्‍तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया. फखर जमां और इमाम उल हक की प्रारंभिक जोड़ी ने टीम को जोरदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 304 रन की बड़ी साझेदारी कर डाली.पहले विकेट के लिए वनडे इंटरनेशनल में यह सबसे बड़ी साझेदारी है. इन दोनों ने श्रीलंका के उपुल थरंगा और सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड को बेहतर किया. इन दोनों बल्‍लेबाजों ने वर्ष 2006 में इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले विकेट के लिए 286 रन की साझेदारी की थी.

 

रोहित शर्मा की तारीफ करने पर पाकिस्‍तानी फैंस ने शोएब अख्‍तर को ट्रोल किया..

वीडियो: अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला इन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दोनों के आगे जिम्‍बाब्‍वे के सभी बल्‍लेबाज असहाय साबित हो रहे थे. पाकिस्‍तानी टीम का पहला विकेट 304 के स्‍कोर पर इमाम के रूप में गिरा जो 113 रन बनाने के बाद मसाकाद्जा की गेंद पर मुसाकांडा के हाथों लपके गए. इमाम ने अपनी 113 रन की पारी के दौरान 122 गेंदों का सामना किया और आठ चौके लगाए. इमाम ने अपना शतक 112  गेंदों पर छह चौकों की मदद से पूरा किया. इससे पहले फखर का शतक केवल 92 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्‍के की मदद से पूरा हुआ था. फखर का बल्‍ला यही नहीं रुका. उन्‍होंने अपने 150 रन 115 गेंदों पर 16 चौकों और दो छक्‍कों की मदद से तथा 200 रन 148 गेंदों पर 24 चौकों और पांच छक्‍कों की मदद से पूरा किया. इन दोनों बल्‍लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्‍तान टीम 50 ओवर्स में एक विकेट पर 399 रनों का विशाल स्‍कोर बनाने में सफल रही. पाकिस्‍तान टीम का यह वनडे में यह सर्वोच्‍च स्‍कोर है. टीम वनडे में अपने पिछले 385 रन (बांग्लादेश के खिलाफ 2010 में) के स्कोर को पीछे छोड़ने में सफल रही. पाकिस्तानी टीम पांच मैचों की सीरीज में पहले ही 3-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है.जिम्‍बाब्‍वे के सारे गेंदबाज बेहद महंगे साबित हुए.