रोहित शर्मा की तारीफ करने पर पाकिस्‍तानी फैंस ने शोएब अख्‍तर को ट्रोल किया, कही यह बात

Updated: 10 July 2018 21:37 IST

रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से लोकप्रिय रहे शोएब ने अपने ट्वीट में लिखा,'पाकिस्‍तान के एक रोमांचक मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को हराया और अब हिंदुस्‍तान ने इंग्‍लैंड को आसानी से हरा दिया. इससे पता चलता है कि उपमहाद्वीप की टीमें शॉर्टर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन कर रही है. रोहित शर्मा ने लाजवाब पारी खेली. टी20 इंटरनेशनल में तीन शतक खास हैं.'बहरहाल शोएब अख्‍तर की ओर से रोहित शर्मा की यह प्रशंसा पाकिस्‍तान के कुछ फैंस को नागवार गुजरी.

Former pakistani fast bowler Shoaib Akhtar Trolled For Praising Rohit Sharma
शोएब अख्‍तर अपने गेंदबाजी प्रदर्शन से पाकिस्‍तान को कई बार जीत दिला चुके हैं (फाइल फोटो)

रोहित शर्मा की नाबाद 100 रनों की लाजवाब पारी और हार्दिक पंड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली है. ब्रिस्‍टल में खेले गए सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड को सात विकेट से हराया. मैच में जहां रोहित शर्मा ने 56 गेंदों पर नाबाद 100 रन बनाए, उनकी इस पारी में 11 चौके और पांच छक्‍के शामिल थे. रोहित के अलावा पंड्या ने भी भारतीय टीम की जीत में अहम योगदान दिया. उन्‍होंने चार विकेट लेने के बाद नाबाद 33 रन की तूफानी पारी खेली. भारतीय टीम की इस जीत के बाद पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने रोहित शर्मा और टीम इंडिया के प्रदर्शन की सराहना की, लेकिन उनकी यह तारीफ पाकिस्‍तान के कुछ क्रिकेटप्रेमियों को रास नहीं आई. इन फैंस ने शोएब को इसके लिए आड़े हाथ लिया.

केरल की इस घटना को 'रावलपिंडी एक्‍सप्रेस' शोएब अख्‍तर ने बताया मानवता की पहचान

रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से लोकप्रिय रहे शोएब ने अपने ट्वीट में लिखा,'पाकिस्‍तान के एक रोमांचक मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को हराया और अब हिंदुस्‍तान ने इंग्‍लैंड को आसानी से हरा दिया. इससे पता चलता है कि उपमहाद्वीप की टीमें शॉर्टर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन कर रही है. रोहित शर्मा ने लाजवाब पारी खेली. टी20 इंटरनेशनल में तीन शतक खास हैं.'

शोएब अख्‍तर की ओर से रोहित शर्मा की यह प्रशंसा पाकिस्‍तान के कुछ फैंस को नागवार गुजरी, उन्‍होंने इसके लिए पाकिस्‍तान के इस पूर्व तेज गेंदबाज को आड़े हाथ लिया. एक यूजर ने शोएब के खिलाफ टिप्‍पणी करते हुए लिखा, 'सर रोहित का नाम ले सकते हैं और फखर जमां का नहीं क्‍यों जरा पूछ लो इस पूर्व क्रिकेटर से.' इस यूजर ने आगे लिखा, अगर फखर जमां का नाम लेते तो फांसी हो जाती क्‍या या जलील हो जाते अपने प्‍लेयर का हौसला भी बढ़ाना चाहिए. एक अन्‍य शख्‍स ने ट्वीट किया, 'फखर जमा की कोई प्रशंसा नहीं.' एक अन्‍य ट्वीट में कहा गया कि आपको फखर जमां की तारीफ भी करनी चाहिए थी मुझे लगता है कि आपने पाकिस्‍तान-ऑस्‍ट्रेलिया का मैच नहीं देखा.

कैफ ने पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम और फखर जमां के प्रदर्शन को सराहा तो किया गया ट्रोल..

 

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले टीम इंडिया के लिए खेल चुके मोहम्‍मद कैफ को भी पाकिस्‍तान टीम की तारीफ करने के लिए ऐसी ही ट्रोलिंग का शिकार बनना पड़ा था. पाकिस्‍तान टीम के त्रिकोणीय सीरीज में चैंपियन बनने पर कैफ ने पाकिस्‍तान की टीम और इसके ओपनर फखर जमां को सराहा था. कुछ भारतीय फैंस ने इसे लेकर कैफ की आलोचना की थी. इस तरह की तारीफ को खेलभावना से लिया जाना चाहिए लेकिन दोनों देशों के कुछ प्रशंसक शायद बर्दाश्‍त नहीं कर पाते. जहां कैफ भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से खेलते हुए कई यादगार पारियां खेल चुके हैं, वहीं शोएब अख्‍तर ने भी अपने जबर्दस्‍त गेंदबाजी प्रदर्शन से पाकिस्‍तान को कई जीतें दिलाई हैं. इसके बावजूद इन दोनों क्रिकेटरों को फैंस की आलोचना झेलनी पड़ी.

Comments
संबंधित खबरें
भारत-पाक‍ द्व‍िपक्षीय क्र‍िकेट संबंधों को लेकर शोएब अख्‍तर बोले, जब हम टेन‍िस और कबड्डी खेल सकते हैं तो क्र‍िकेट..
भारत-पाक‍ द्व‍िपक्षीय क्र‍िकेट संबंधों को लेकर शोएब अख्‍तर बोले, 'जब हम टेन‍िस और कबड्डी खेल सकते हैं तो क्र‍िकेट..'
शोएब अख्तर ने खोली पाकिस्तान क्रिकेट की पोल, भारत से हार मिलने के बाद कहीं ऐसी बातें...
शोएब अख्तर ने खोली पाकिस्तान क्रिकेट की पोल, भारत से हार मिलने के बाद कहीं ऐसी बातें...
U19 World Cup: पाक‍िस्‍तान के ख‍िलाफ भारत की जीत के हीरो यशस्‍वी जायसवाल को लेकर शोएब अख्‍तर ने की यह भव‍िष्‍यवाणी..
U19 World Cup: पाक‍िस्‍तान के ख‍िलाफ भारत की जीत के 'हीरो' यशस्‍वी जायसवाल को लेकर शोएब अख्‍तर ने की यह भव‍िष्‍यवाणी..
NZ vs IND 4th T20I: इस ठोस वजह से शोएब अख्तर ने न्यूजीलैंड टीम को  लेकर खड़ा किया सवाल
NZ vs IND 4th T20I: इस ठोस वजह से शोएब अख्तर ने न्यूजीलैंड टीम को लेकर खड़ा किया सवाल
शोएब अख्तर ने की टीम इंडिया की फिर तारीफ, लेकिन उठा दिया बड़ा सवाल
शोएब अख्तर ने की टीम इंडिया की फिर तारीफ, लेकिन उठा दिया 'बड़ा सवाल'
Advertisement