PAK vs SL 2nd Test: 5 व‍िकेट लेने वाले Naseem Shah अपनी द‍िवंगत मां को याद करके रो पड़े, देखें VIDEO

PAK vs SL 2nd Test: 5 व‍िकेट लेने वाले Naseem Shah अपनी द‍िवंगत मां को याद करके रो पड़े, देखें VIDEO

PAK vs SL 2nd Test: Naseem Shah ने पहली बार टेस्‍ट क्र‍िकेट में 5 व‍िकेट हास‍िल क‍िए हैं

खास बातें

  • पाक‍िस्‍तान ने श्रीलंका के ख‍िलाफ टेस्‍ट सीरीज जीत
  • कराची टेस्‍ट 263 रन के बड़े अंतर से जीती
  • 16 साल के नसीम शाह ने दूसरी पारी में ल‍िए 5 व‍िकेट
कराची:

Pakistan vs Sri Lanka 2nd Test: पाकिस्तान ने श्रीलंका को दूसरे टेस्‍ट में 263 रनों के अंतर से हराकर दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज 1-0 के अंतर से जीत ली है. सोमवार को हास‍िल की गई इस सीरीज जीत के साथ ही पाक‍िस्‍तान (Pakistan Team)ने दस साल बाद घरेलू सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में वापसी का जश्न मनाया. पाक‍िस्‍तान टीम ने दूसरी पारी में श्रीलंका टीम को महज 212 रन पर समेट द‍िया. मेहमान टीम को समेटने में 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ने महत्‍वपूर्ण भूम‍िका न‍िभाई, उन्‍होंने पांच व‍िकेट ल‍िए. वे 16 बरस 307 दिन की उम्र में यह कारनामा करने वाले दूसरे सबसे युवा गेंदबाज बने हैं. पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर नसीम उल गनी टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज हैं. गनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जार्जटाउन में 16 वर्ष 303 दिन की उम्र में यह कमाल किया था.

श्रीलंका व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, बुमराह की वापसी

मैच के बाद आयोज‍ित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बात करते हुए नसीम बेहद भावुक हो गए और उनकी आंखों से आंसू छलक आए. गौरतलब है क‍ि प‍िछले माह नसीम शाह जब पाक‍िस्‍तान टीम के साथ ऑस्‍ट्रेल‍िया के दौरे पर थे तब उनकी मां का न‍िधन हो गया था. नसीम ने कहा क‍ि वे हमेशा अपने पहले पहले पांच व‍िकेट को मां को समर्प‍ित करना चाहते थे.


गौरतलब है क‍ि नसीम शाह उस समय सिर्फ छह वर्ष के थे जब लाहौर में श्रीलंका टीम की बस पर आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बंद हो गया था. पाकिस्तान ने इसके बाद अपने सारे घरेलू मैच यूएई में खेले. मजे की बात यह रही क‍ि कराची में खेले गए इस टेस्‍ट मैच में पहली पारी के आधार पर श्रीलंका टीम ने बढ़त हास‍िल की थी. मैच में पहले बैट‍िंग करते हुए पाक‍िस्‍तान की पहली पारी महज 191 रन पर स‍िमट गई थी ज‍िसके जवाब में श्रीलंका ने पहली पारी में 271 रन बनाते हुए 80 रन की बढ़त हास‍िल की थी. बहरहाल, दूसरी पारी में जोरदार बैट‍िंग करते हुए पाक‍िस्‍तानी बल्‍लेबाजों ने श्रीलंका को बैकफुट पर ला द‍िया. पाक‍िस्‍तान के चार बल्‍लेबाजों शान मसूद, आब‍िद अली, अजहर अली और बाबर आजम ने शतक जमाए. इन बल्‍लेबाजों के योगदान की बदौलत पाक‍िस्‍तान ने दूसरी पारी तीन व‍िकेट पर 555 रन बनाकर घोष‍ित की. मैच में श्रीलंका टीम के सामने 476 रनों का भारीभरकम टारगेट था लेक‍िन नसीम शाह की गेंदबाजी के आगे उसने समर्पण कर द‍िया और पूरी टीम 212 रन पर ढेर हो गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड