राहुल द्रविड़ ने अपने खिलाफ ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की इस स्‍लेजिंग को बताया सबसे मजेदार...

राहुल द्रविड़ ने अपने खिलाफ ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की इस स्‍लेजिंग को बताया सबसे मजेदार...

राहुल द्रविड़ को अपने समय में टीम इंडिया का सबसे भरोसेमंद बल्‍लेबाज माना जाता है (इनपुट: एजेंसी)

खास बातें

  • बोले-कंगारू टीम ने कहा था, मैं सीरीज के अंत में नंबर 12 पर खेलूंगा
  • कोलकाता टेस्‍ट के दौरान ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने की थी यह छींटाकशी
  • बोले, अपनी जगह किसी को चुनना होता तो सचिन को चुनता
नई दिल्ली:

टीम इंडिया की 'वॉल' कहे जाने वाले पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ अपने साथ क्रिकेट खेले मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर को बेहद ऊपर आंकते हैं. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा है कि अगर उन्हें किसी बल्लेबाज को अपने स्थान पर हमेशा बल्लेबाजी के लिए चुनना है तो वह सचिन तेंदुलकर को चुनेंगे. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने द्रविड़ के हवाले से लिखा, "मैंने जितने खिलाड़ियों के साथ खेला, उनमें सचिन सर्वश्रेष्ठ हैं. मैं सचिन को चुनूंगा."अपने खिलाफ हुई सबसे मजेदार स्‍लेजिंग के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ ने ऐतिहासिक कोलकाता टेस्‍ट के दौरान ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की स्‍लेजिंग को खास माना.

यह भी पढ़ें: मिस्‍टर रिलायबल' की दरियादिली को फैंस ने किया 'सेल्‍यूट', बोले ' द्रविड़ हों पीएम'

टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद बल्‍लेबाज कहे जाने वाले द्रविड़ और सचिन लगभग एक दशक से ज्यादा समय तक साथ खेले थे. जब यह सवाल उठता है कि 'अपनी जगह किसे बल्लेबाजी के लिए चुनेंगे' तो दिमाग में दुनिया के कई बल्‍लेबाजों का नाम आता है. लेकिन, खुद द्रविड़ का मानना है कि वह सचिन को इसके लिए आगे रखेंगे.


यह भी पढ़ें: द्रविड़ का पिछले साल के आखिरी छह महीने का वेतन, रवि शास्त्री से आधा!

हाल ही में आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किए गए द्रविड़ से पूछा गया कि उन्होंने अपने करियर में सबसे मजाकिया स्लेजिंग किस खिलाड़ी से मिली है तो उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का नाम लिया. उन्होंने 2001 में ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए टेस्ट मैच की बात करते हुए कहा, "कोलकाता में मैं जब बल्लेबाजी के लिए गया, तो मुझे याद आया कि मैं पहले टेस्ट में नंबर-तीन पर बल्लेबाजी करने गया था लेकिन कोलकाता की तीसरी पारी में मैं नंबर-6 पर बैटिंग के लिए गया था."

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, " मुझसे कहा गया कि सीरीज के अंत तक मैं नंबर-12 पर खेलूंगा जो मुझे लगता है कि वाकई मजेदार था." द्रविड़ से जब पूछा गया कि वो करियर के दौरान किस बल्लेबाज के साथ साझेदारी करना पसंद करते, तो उन्होंने कहा, "मैं सुनील गावस्कर के साथ साझेदारी करना पसंद करता. हो सकता है हमारी साझेदारी के दौरान गावस्कर आउट हो जाते और गुंडप्पा विश्वनाथ बल्लेबाजी करने आते. यह सबसे शानदार होता. यह दोनों मेरे बचपन के हीरो हैं." द्रविड़ ने कहा कि मौजूदा समय में अगर वो खेलते तो दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा का सामना करना पसंद करते. उन्होंने कहा, "अगर आप भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो नई गेंद से भुवनेश्वर कुमार का सामना करना काफी चुनौतीपूर्ण होता." (इनपुट: एजेंसी)