NZ vs ENG: केन व‍िल‍ियमसन और रॉस टेलर के शतक, दूसरा टेस्‍ट ड्रॉ, न्‍यूजीलैंड ने सीरीज जीती

Updated: 03 December 2019 14:23 IST

NZ vs ENG 2nd Test: दूसरे टेस्‍ट के ड्रॉ रहने के साथ ही कीवी टीम ने दो टेस्‍ट की सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है. व‍िल‍ियमसन (Kane Williamson)और टेलर (Ross Taylor) के शतकों के अलावा इंग्लैंड की खराब फील्‍ड‍िंग ने इस मामले में मेजबान टीम की राह आसान कर दी.

NZ vs ENG 2nd Test: Williamson, Taylor hit hundreds before rain forces draw in Hamilton
NZ vs ENG 2nd Test: ड्राॅ रहे हैम‍िल्‍टन टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड के व‍िल‍ियमसन और रॉस टेलर ने शतक जड़े

हैम‍िल्‍टन:

New Zealand vs England, 2nd Test: केन विलियमसन (नाबाद 104) और रोस टेलर (नाबाद 105) के शतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ वर्षाबाधित दूसरा टेस्ट ड्रॉ कराने में सफलता हास‍िल की. दूसरे टेस्‍ट के ड्रॉ रहने के साथ ही कीवी टीम ने दो टेस्‍ट की सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है. मैच के आख‍िरी द‍िन आज न्यूजीलैंड को आखिरी दिन हार से बचने के लिये ठोस पारियों की जरूरत थी. व‍िल‍ियमसन (Kane Williamson)और टेलर (Ross Taylor) के शतकों के अलावा इंग्लैंड की खराब फील्‍ड‍िंग ने इस मामले में मेजबान टीम की राह आसान कर दी. न्‍यूजीलैंड के प्रमुख बल्‍लेबाज विलियमसन (Kane Williamson) को ही अपनी पारी के दौरान जीवनदान मिले. लंच के तुरंत बाद तेज बारिश शुरू हो गई थी जब न्यूजीलैंड का स्कोर दूसरी पारी में दो विकेट पर 241 रन था और टेलर 105 और विलियमसन 104 रन पर नाबाद थे.

IPL 2020: 971 प्‍लेयर्स ने कराया नीलामी के ल‍िए रज‍िस्‍ट्रेशन, यह है प्रमुख प्‍लेयर्स की बेस प्राइस..

 इस सीरीज जीत के साथ न्यूजीलैंड का पिछली 10 टेस्ट सीरीज में रिकॉर्ड आठ जीत, एक ड्रॉ और दक्षिण अफ्रीका से मिली एक हार का हो गया. विलियमसन ने लंच के बाद तीसरे ओवर में जो रूट को चौका लगाकर अपना 21वां टेस्ट शतक पूरा किया, वहीं टेलर ने रूट के अगले ओवर में अपना 19वां शतक पूरा किया. उन्होंने इस ओवर में लगातार दो गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया.

न्‍यूजीलैंड की टीम ने पांचवें द‍िन आज न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 96 रन से आगे खेलना शुरू किया था. इंग्लैंड का इरादा शुरुआती विकेट जल्दी हथ‍ियाकर मेजबान न्‍यूजीलैंड पर दबाव बनाने का था लेकिन ओली पोप और जो डेनली ने विलियमसन के आसान कैच छोड़कर ऐसा संभव नहीं होने द‍िया. विलियमसन ने उस समय 39 रन ही बनाये थे जब पोप ने बेन स्टोक्स की गेंद पर उनका कैच छोड़ा. उसके बाद डेनली ने 62 के योग पर उनका आसान कैच टपकाया.

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट को लेकर यह बोले विराट कोहली

Comments
हाईलाइट्स
  • बार‍िश के कारण हुआ आख‍िरी द‍िन का खेल प्रभाव‍ित
  • खेल जब रुका तब न्‍यूजीलैंड का स्‍कोर था 241/2
  • सीरीज कीवी टीम ने 1-0 के अंतर से जीती
Advertisement