IPL 2020: 971 प्‍लेयर्स ने कराया नीलामी के ल‍िए रज‍िस्‍ट्रेशन, यह है प्रमुख प्‍लेयर्स की बेस प्राइस..

Updated: 03 December 2019 11:21 IST

IPL 2020: इस बार की नीलामी के लिए कुल 971 प्‍लेयर्स ने रज‍िस्‍ट्रेशन कराया है. आईपीएल के12वें सीजन की नीलामी से पहले फ्रेंचाइज‍ियों ने कुछ प्‍लेयर्स को र‍िलीज क‍िया है जबक‍ि कुछ को र‍िटेन करने का फैसला ल‍िया है. रज‍िस्‍ट्रेशन की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2019 थी.

IPL 2020: Players list with highest base prices announced
IPL 2020: Robin Uthappa ने नीलामी के ल‍िए अपनी बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये रखी है

IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 के लिए प्‍लेयर्स की नीलामी 19 द‍िसंबर को कोलकाता में होगी. इस बार की नीलामी के लिए कुल 971 प्‍लेयर्स ने रज‍िस्‍ट्रेशन कराया है. आईपीएल के12वें सीजन की नीलामी से पहले फ्रेंचाइज‍ियों ने कुछ प्‍लेयर्स को र‍िलीज क‍िया है जबक‍ि कुछ को र‍िटेन करने का फैसला ल‍िया है. रज‍िस्‍ट्रेशन की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2019 थी. नीलामी में कुल 73 खाली जगहों को भरा जाना है और इस प्रक्र‍िया में 215 अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके खिलाड़ी हिस्सा लेंगे वहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अभी तक नहीं खेलने वाले 754 खिलाड़ियों ने भी पहली बार आईपीएल में पंजीकरण कराया है. इनके अलावा दो खिलाड़ी एसोसिएट नेशन के हैं.

मोईन अली बोले, केवल विराट और डिविलियर्स के भरोसे नहीं रह सकती RCB

Espncricinfo.com की र‍िपोर्ट के अनुसार, कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR)ने सीजन के ल‍िए बल्‍लेबाज रॉब‍िन उथप्‍पा (Robin Uthappa) को र‍िलीज कर द‍िया है. उथप्‍पा ने अपनी बेस प्राइज 1.5 करोड़ रुपये रखी है. 2020 के सीजन की नीलामी के ल‍िए यह क‍िसी भारतीय प्‍लेयर्स की सर्वाध‍िक बेस प्राइस है. व‍िदेशी प्‍लेयर्स में शॉन मॉर्श, केन र‍िचर्डसन, इयोन मोर्गन, क्र‍िस वोक्‍स और डेव‍िड व‍िली ने भी अपने ल‍िए यही बेस प्राइज रखी है. टी20 के बेहतरीन प्‍लेयर्स में शुमार क‍िए जाने वाले ऑस्‍ट्रेल‍िया के क्र‍िस ल‍िन, दक्ष‍िण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन, नंबर वन टेस्‍ट बॉलर पैट कम‍िंस और हरफनमौला ग्‍लेन मैक्‍सवेल की बेस प्राइस दो करोड़ रुपये रखी है.

अब Ajinkya Rahane खेलेंगे Delhi Capitals के लिए

 इसी तरह म‍िचेल मॉर्श, जोश हेजलवुड और एंजेलो मैथ्‍यूज की भी यही बेस प्राइस है. ऑस्‍ट्रेल‍िया के तेज गेंदबाज म‍िचेल स्‍टॉर्क और इंग्‍लैंड की टेस्‍ट टीम के कप्‍तान जो रूट ने नीलामी से खुद को बाहर रखा है. गौरतलब है क‍ि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके 196 विदेशी खिलाड़ियों ने आईपीएल के आगामी सीजन के लिए पंजीकरण कराया है. वहीं 60 ऐसे विदेशी खिलाड़ी हैं जो अभी तक अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नहीं खेले हैं. ह्यूज एडमेडेस एक बार फिर नीलामीकर्ता की भूमिका में होंगे.

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट को लेकर यह बोले विराट कोहली

Comments
हाईलाइट्स
  • 19 द‍िसंबर को होनी है प्‍लेयर्स की नीलामी
  • उथप्‍पा ने रखी डेढ़ करोड़ की बेस प्राइस
  • पैट कम‍िंस, स्‍टेन ने दो करोड़ रु. रखी बेस प्राइस
Advertisement