Nz vs Eng 2nd Test: कप्तान जो रूट और रोरी बर्न्स ने शतक जड़ कराई इंग्लैंड की मैच में वापसी

Updated: 01 December 2019 15:13 IST

Nz vs Eng 2nd Test, Day 3: इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 39 रन से की जिसके बाद रूट और बर्न्स ने स्कोर 201 रन तक पहुंचाया. बर्न्स ने जीवनदान का पूरा फायदा उठाया. न्यूजीलैंड के क्षेत्ररक्षकों ने 10 और 19 रन के स्कोर पर उनके कैच टपकाए जबकि 87 रन के स्कोर पर उन्हें रन आउट करने का मौका गंवा दिया.

Nz vs Eng 2nd Test: Joe Root & Rory Burns bring the England back in to match by respective centuries
जो रूट और रोरी बर्न्स

हैमिल्टन:

कप्तान जो रूट (Joe Root) और रोरी बर्न्स (Rory Burns) के शतकों से इंग्लैंड ने वापसी की लेकिन न्यूजीलैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन लंतिम क्षणों में दो विकेट चटकाकर अपना पलड़ा भारी रखा. रूट ने फार्म में वापसी की और वह 114 रन बनाकर खेल रहे हैं. बर्न्स ने क्षेत्ररक्षकों की गलतियों का फायदा उठाते हुए 101 रन की पारी खेली. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 177 रन की साझेदारी भी की. बारिश के कारण दिन का खेल जब 16 ओवर पहले समाप्त घोषित किया गया तब इंग्लैंड ने पांच विकेट पर 269 रन बनाए थे. विकेटकीपर बल्लेबाज ओली पोप चार रन बनाकर कप्तान का साथ निभा रहे हैं. इंग्लैंड की टीम अब भी न्यूजीलैंड से 106 रन से पीछे है, जबकि उसके पांच विकेट शेष हैं. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में375 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें:  डेविड वॉर्नर ने रोहित शर्मा को लेकर दिया यह बड़ा बयान

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 39 रन से की जिसके बाद रूट और बर्न्स ने स्कोर 201 रन तक पहुंचाया. बर्न्स ने जीवनदान का पूरा फायदा उठाया. न्यूजीलैंड के क्षेत्ररक्षकों ने 10 और 19 रन के स्कोर पर उनके कैच टपकाए जबकि 87 रन के स्कोर पर उन्हें रन आउट करने का मौका गंवा दिया. बर्न्स ने नील वैगनर की गेंद को फाइन लेग पर एक रन के लिए खेलकर शतक पूरा किया. वह हालांकि दो गेंद बाद रन आउट हो गए. रूट के कहने पर बर्न्स दूसरे रन के लिए दौड़ पड़े लेकिन पहले रन के दौरान धीमी गति का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा और जीत रावल के थ्रो पर बीजे वाटलिंग ने उन्हें रन आउट कर दिया.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसी प्रतिक्रिया विराट कोहली ने दी पत्नी अनुष्का शर्मा से जुड़ी अफवाहों पर

बेन स्टोक्स भी 26 रन बनाने के बाद टिम साउथी (63 रन पर दो विकेट) की गेंद पर रोस टेलर को कैच दे बैठे. रूट ने वैगनर के ओवर में तीन चौकों के साथ 259 गेंद में 17वां टेस्ट शतक पूरा किया. इंग्लैंड के कप्तान की यह पारी काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि वह पिछले कुछ समय से खराब फार्म से जूझ रहे थे जिससे यह सवाल उठने लगा था कि क्या कप्तानी के अतिरिक्त दबाव से उनकी फार्म प्रभावित हो रही है. फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़ने के बाद से पिछली 15 टेस्ट पारियों में यह रूट का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है.

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल रिपोर्ट

पदार्पण कर रहे जैक क्राउले भी सिर्फ एक रन बनाने के बाद वैगर की गेंद पर वाटलिंग को कैच दे बैठे. इसके कुछ देर बाद ही बारिश शुरू हो गई और दिन का खेल निर्धारित समय से पहले समाप्त करना पड़ा.

Comments
हाईलाइट्स
  • तीसरे दिन इंग्लैंड- 5 विकेट पर 269 रन
  • रोरी बर्न्स 101, जो रूट 114
  • इंग्लैंड अभी भी 106 रन पीछे
Advertisement