अब पाकिस्तान पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने सचिन और विराट को लेकर अलापा 'अलग ही राग'

अब पाकिस्तान पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने सचिन और विराट को लेकर अलापा 'अलग ही राग'

अब्दुल रज्जाक की फाइल फोटो

लाहौर:

पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) के बुधवार को जसप्रीत बुमराह को लेकर दिए गए विवादित बयान पर चर्चा अभी खत्म भी नहीं हुई थी कि इस पूर्व ऑलराउंडर ने एक अलग ही सुर छेड़ दिया है. जसप्रीत बुमराह पर की गई टिप्पणी के लिए अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) को सोशल मीडिया पर प्रशंसकों की जमकर खरी-खोटी सुननी पड़ी, तो वहीं साफ है कि रज्जाक का सचिन तेंदुलकर व विराट कोहली को लेकर दिया गया बयान भी विराट कोहली के प्रशंसकों की तरफ से उनके लिए कोई प्रशंसागान लेकर नहीं ही लाने जा रहा है.  अब्दुल रज्जाक ने कहा है कि विराट कोहली सचिन के स्तर के बल्लेबाज नहीं है. 

यह भी पढ़ें:  भारत की यह इलेवन मैदान पर उतरेगी विंडीज के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में

रज्जाक ने क्रिकेट पाकिस्तान से कहा, "हम उस तरह के विश्व स्तर के खिलाड़ी नहीं देख रहे हैं जो हमने 1992 से 2007 के बीच देखे थे. टी-20 क्रिकेट ने खेल को बदल दिया है. गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग में गहराई नहीं है,. यह सभी अब बेसिक्स बन गए हैं. उन्होंने कहा, "विराट कोहली को देखिए, जब वो रन करते हैं तो करते ही जाते हैं. हां, बेशक वो शानदार खिलाड़ी हैं और लगातार अच्छा कर रहे हैं, लेकिन मैं उन्हें उस क्लास में नहीं रखूंगा, जिसमें सचिन तेंदुलकर थे. सचिन पूरी तरह से अलग क्लास के बल्लेबाज थे." रज्जाक के मुताबिक, कुल मिलाकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का स्तर गिरा है और टीमों के पास खेल के तीनों विभागों में गहराई नहीं है.


सचिन ने भारत के लिए 200 टेस्ट मैच खेले हैं और 15,291 रन बनाए हैं. इसमें 51 शतक और 68 अर्धशतक शामिल हैं. वनडे में उन्होंने 463 मैचों में 44.38 की औसत से 18,426 रन बनाए हैं जिनमें 49 शतक और 96 अर्धशतक शामिल हैं. इसी कारण सचिन को क्रिकेट के भगवान भी कहा जाता है. कई बार हालांकि कोहली और सचिन की तुलना भी की जाती है.


यह भी पढ़ें:  विंडीज के खिलाफ दबदबा बरकरार रखने उतरेगी टीम विराट

इससे पहले, रज्जाक ने जसप्रीत बुमराह को बच्चा गेंदबाज बताया था. बुमराह पर रज्जाक ने कहा था, "मैंने अपने समय में विश्व स्तर के गेंदबाजों को खेला है, बुमराह जैसे गेंदबाज के सामने मुझे किसी तरह की परेशानी नहीं होती बल्कि दबाव तो उन पर होता." उन्होंने कहा, "मैं ग्लैन मैक्ग्रा और वसीम अकरम के खिलाफ खेला हूं, इसलिए बुमराह मेरे सामने बच्चे होते और मैं उन पर आसानी से काबू पा आक्रमण करता." रज्जाक ने 1999 से 2013 के बीच पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 265 वनडे और 32 टी-20 मैच खेले हैं.

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रज्जाक ने हालांकि भारतीय गेंदबाज की तारीफ भी की और कहा, "बुमराह अच्छा कर रहे हैं और उन्होंने काफी सुधार किया है. उनका एक्शन थोड़ा अजीब है और गेंद को सीम पर अच्छी तरह से गिराते हैं इसी कारण वह असरदार हैं"