Naseem Shah होंगे पाक‍िस्‍तान की अंडर-19 वर्ल्‍डकप टीम का ह‍िस्‍सा: एजाज अहमद

Naseem Shah होंगे पाक‍िस्‍तान की अंडर-19 वर्ल्‍डकप टीम का ह‍िस्‍सा: एजाज अहमद

Naseem Shah को तेज गेंदबाजी में पाकिस्तान टीम की नई सनसनी माना जा रहा है

खास बातें

  • पाक‍िस्‍तान की जून‍ियर टीम के कोच है एजाज
  • व‍िवादों के घेरे में रही है नसीम शाह की उम्र
  • ब्र‍िस्‍बेन में ऑस्‍ट्रेलि‍या के ख‍िलाफ क‍िया था टेस्‍ट डेब्‍यू
कराची:

Naseem Shah: तेज गेंदबाजी में नई सनसनी माने जा रहे 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah)दक्षिण अफ्रीका में अगले महीने होने वाले आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍डकप (U-19 World Cup) में पाक‍िस्‍तान टीम का ह‍िस्‍सा होगे. पाकिस्तानी जूनियर टीम के मुख्य कोच एजाज अहमद (Pakistan U-19 Team coach Ijaz Ahmed )ने बुधवार को पुष्टि की कि उन्होंने मुख्य चयनकर्ता और राष्ट्रीय गेंदबाजी कोच वकार यूनिस से नसीम को अंडर 19 वर्ल्‍डकप के लिये सीनियर टीम से रिलीज करने को कहा है. नसीम शाह की उम्र भले ही 16 वर्ष बताई जा रही हो लेक‍िन सूत्रों के अनुसार, वे संभवत: 18 से 19 वर्ष हैं. सोशल मीड‍िया पर भी नसीम शाह की उम्र को लेकर काफी रोचक कमेंट म‍िले थे. वैसे, क्रिकेट र‍िकार्ड के ल‍िहाज से नसीम शाह की उम्र फ‍िलहाल 16 साल 292 द‍िन (जन्‍मत‍िथ‍ि 15 फरवरी 2003) है.

नाबाद 335 रन बनाने वाले David Warner से म‍िले Brian Lara, ल‍िखा '735 not out'

बहरहाल, एजाज अहमद ने कहा, ‘मैंने पहले भी कहा कि वह (नसीम शाह)इस टूर्नामेंट में हमारे मुख्य हथियार होंगे. मैं चाहता हूं कि वह लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जूनियर खिलाड़ियों के लिये लगने वाले ट्रेनिंग शिविर से जुड़ जाएं 'उन्होंने कहा, ‘‘नसीम हमारे आक्रमण में पैनापन बढ़ा देंगे क्योंकि हमारे पास कुछ बहुत अच्छे युवा तेज गेंदबाज और स्पिनर मौजूद हैं. '


शोएब अख्‍तर ने की नसीम शाह की तारीफ, विराट कोहली से इस मामले में की तुलना

नसीम शाह (Naseem Shah) ने हाल ही में ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ पहले टेस्‍ट से इंटरनेशनल कर‍ियर का आगाज क‍िया था. मैच में उनका प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा था और 20 ओवर में 68 रन देकर वे केवल एक व‍िकेट ले पाए थे. एड‍िलेड क दूसरे टेस्‍ट में उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान नहीं म‍िल पाया था. नसीम शाह की खूबी यह है क‍ि वे 145 से 150 क‍िमी की गत‍ि से गेंदबाजी करते हैं. फर्स्‍ट क्‍लास क्र‍िकेट के 8 मैचों में नसीम ने अब तक 28 व‍िकेट ल‍िए हैं.

वीडियो: प‍िंक बॉल टेस्‍ट को लेकर व‍िकेटकीपर ऋद्धिमान साहा से बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com