मोईन खान बोले-वर्ल्‍डकप-2019 में भारत को हरा सकती है पाकिस्‍तानी टीम, बताया यह कारण..

मोईन खान बोले-वर्ल्‍डकप-2019 में भारत को हरा सकती है पाकिस्‍तानी टीम, बताया यह कारण..

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम वर्ल्‍डकप में अब तक भारत को हरा नहीं पाई है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • वर्ल्‍डकप 2019 में 16 जून को है भारत-पाक मैच
  • वर्ल्‍डकप में अब तक भारत को हरा नहीं पाया है पाकिस्‍तान
  • मोईन बोले, पाकिस्‍तानी टीम में विविधता और गहराई है
कराची:

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान और विकेटकीपर मोईन खान (Moin Khan) का मानना है कि सरफराज अहमद की पाकिस्‍तानी टीम वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup 2019) में भारतीय टीम (Team India) को हरा पाने में सक्षम है. वर्ल्‍डकप में अब तक पाकिस्‍तान की टीम (Pakistan Team) भारत को हरा नहीं पाई है लेकिन मोईन के अनुसार, मौजूदा पाकिस्‍तानी टीम इस मिथक को तोड़कर जीत हासिल कर सकती है. गौरतलब है कि वर्ल्‍डकप में भारत और पाकिस्‍तान अब तक छह बार आमने-सामने आए हैं और हर बार 'पड़ोसी देश' में खाते में हार ही आई है. वर्ल्‍डकप-2019 में भारत और पाकिस्‍तान के बीच ओल्‍डट्रेफर्ड में 16 जून को मुकाबला होगा.

चार मैचों के निलंबन के बाद निशाने पर आए सरफराज अहमद के समर्थन में उतरे अकरम..

मोईन  (Moin Khan) ने GTV न्‍यूज चैनल से बातचीत में कहा, 'मौजूदा पाकिस्‍तानी टीम वर्ल्‍डकप में भारत के खिलाफ जीत हासिल करने में सक्षम है. इस टीम के पास ऐसी प्रतिभा है. सरफराज अहमद की टीम में वह विविधता और गहराई है जो उसे जीत दिला सकती है.सरफराज का खिलाड़ियों से अच्छा तालमेल है.' वर्ल्‍डकप 1992 और 1999 में पाकिस्‍तान टीम के सदस्‍य रहे मोईन ने कहा कि वे इस बार पाकिस्‍तान की जीत को लेकर आश्‍वस्‍त हैं. उन्‍होंने कहा, 'यह वर्ल्‍डकप बेहद रोचक होगा. मेरी राय में पाकिस्‍तान टीम, भारत को हरा सकती है. हमारी टीम इस समय अच्‍छी स्थिति में है. अच्‍छी बात यह है कि टीम दक्षिण अफ्रीका, ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे मैच खेलने के बाद इस अहम टूर्नामेंट में पहुंचेगी.'


पाकिस्‍तानी क्रिकेट जगत ने टीम इंडिया की ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत को सराहा..

उन्‍होंने वर्ल्‍डकप के पहले इंग्‍लैंड में पाकिस्‍तान टीम के तीन सप्‍ताह के ट्रेनिंग कैंप का स्‍वागत किया. उन्‍होंने कहा कि ट्रेनिंग कैंप से खिलाड़ि‍यों को अपने आपको इंग्‍लैंड के मौसम के लिहाज से खुद के खेल में बदलाव लाने में मदद मिलेगी. मोईन ने कहा कि पाकिस्‍तान ऐसी टीम है जिसने पिछले कुछ वर्षों में इंग्‍लैंड में अच्‍छा प्रदर्शन किया है. मई-जून में वहां का मौसम नमी वाला हो सकता है. पाकिस्‍तान टीम के मुख्‍य चयननकर्ता रहे मोईन खान (Moin Khan) ने वर्ल्‍डकप के लिए सरफराज खान को ही कप्‍तान बनाए रखने के निर्णय का स्‍वागत किया है. उन्‍होंने कहा कि मौजूदा समय में पाकिस्‍तान टीम का नेतृत्‍व करने के लिए सरफराज से बेहद कोई खिलाड़ी नहीं है. (इनपुट: PTI)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: शाहिद अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला