तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज ने बताया, किस तरह उनके लिए मददगार बने एमएस धोनी और विराट कोहली...

तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज ने बताया, किस तरह उनके लिए मददगार बने एमएस धोनी और विराट कोहली...

भारत के लिए मोहम्‍मद सिराज अब तक तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं

खास बातें

  • इंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में हैं शामिल
  • कहा-विराट ने पहले इंटरनेशनल मैच के दौरान कहा था, टेंशन मत ले
  • धोनी ने बैट्समैन के फुटवर्क को देखकर बॉलिंग करने की सलाह दी थी

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से प्रारंभ हो रही दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में युवा तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज को भारतीय टीम में स्‍थान दिया गया है. इस सीरीज के लिए भुवनेश्‍वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. इन दोनों गेंदबाजों की अनुपस्थिति में तेज गेंदबाजी का जिम्‍मा उमेश यादव, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज और शारदुल ठाकुर के पास होगा. सिराज ने हाल ही में भारत 'ए' की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है, ऐसे में इस बात की संभावना है कि पहले टेस्‍ट में उन्‍हें भारतीय प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा बनने का मौका मिल सकता है. सिराज ने बातचीत के दौरान बताया कि भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली और पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने बेहतर खिलाड़ी बनने और इंटरनेशनल क्रिकेट का दबाव झेलने के लिहाज से किस तरह उनकी मदद की.

IND vs WI:अजिंक्‍य रहाणे ने बल्‍लेबाजी को लेकर पृथ्‍वी शॉ को दी यह सलाह...  

टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बात करते हुए सिराज ने बताया, 'जब पिछले साल न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल के लिए मुझे भारतीय टीम में चुना गया था तो मेरी कोहली भाई (विराट कोहली) से बातचीत हुई. मैं नर्वस था, उन्‍होंने कहा-टेंशन मत ले, ग्रांउड पर बात करेंगे. बस रेडी रह कल खेलने के लिए.' भारत के लिए सिराज अब तक तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. उन्‍होंने तीन अलग-अलग देशों (न्‍यूजीलैंड, श्रीलंका और बांग्‍लादेश) के खिलाफ यह मैच खेले हैं.


वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिराज ने अब तक 20 प्रथम श्रेणी मैचों में 18.92 के प्रभावी औसत से 97 विकेट हासिल किए है. लिस्‍ट ए के 27 मैचों में उन्‍होंने 21.69 के औसत से 52 विकेट हासिल किए हैं. इससे पहले सिराज ने बताया था कि महेंद्र सिंह धोनी ने किस तरह उन्‍हें सलाह देकर बेहतर गेंदबाज बनने में मदद की थी. धोनी से हुई अपनी बातचीत के बारे में बात करते हुए सिराज ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया को बताया था, 'धोनी ने कहा था कि बैट्समैन के फुटवर्क को ध्‍यान से देख और फिर लाइन और लेंथ को चेज करना.' सिराज के अनुसार, माही की इस सलाह से मुझे अपने खेल को अलग स्‍तर पर ले जाने में मदद मिली है.