IND vs WI: भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट में नहीं खेल पाएंगे केमार रोच, यह है कारण...

IND vs WI: भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट में नहीं खेल पाएंगे केमार रोच, यह है कारण...

केमार रोच 48 टेस्ट में 28.31 की औसत से 163 विकेट हासिल कर चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • नानी के निधन के कारण बारबडोस लौटना पड़ा है
  • दोनों टीमों के बीच पहला टेस्‍ट 4 अक्‍टूबर से शुरू होगा
  • इंडीज टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं कीमर रोच
राजकोट:

भारतीय टीम के खिलाफ 4 अक्‍टूबर से राजकोट में होने वाले पहले टेस्‍ट के पूर्व वेस्‍टइंडीज टीम को झटका लगा है. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजी आक्रमण के आधारस्‍तंभ केमार रोच भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि उन्हें अपनी नानी के निधन के कारण बारबडोस वापस लौटना पड़ा है. रोच गुरुवार से यहां शुरू हो रहे पहले टेस्ट के बीच में टीम के साथ जुड़ेंगे. वेस्टइंडीज टीम के कोच स्टुअर्ट लॉ ने मंगलवार को कहा, ‘केमार अब तक नहीं लौटा है. उसके परिवार में निधन हो गया था और वह पहले टेस्ट के बीच में टीम से जुड़ेगा.’

IND vs WI Test Series: मोहम्‍मद अजहरुद्दीन के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ेंगे विराट कोहली!

कोच लॉ ने कहा, ‘केमार रोच काफी अनुभवी तेज गेंदबाज है जिसके बाद शानदार कौशल है. वह हमारे नेतृत्वकर्ताओं में से एक है. यह इंडीज टीम के लिए बड़ा नुकसान है. हालांकि पिछले कुछ टेस्ट मैचों में शेनन गैब्रिएल ने शानदार प्रदर्शन किया है और वह भी भारत जैसे हालात में.’ रोच ने 48 टेस्ट में 28.31 की औसत से 163 विकेट हासिल किए हैं.


वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और कोहली में यह बात है कॉमन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर से कोच बने स्‍टुअर्ट लॉ ने हालांकि गैब्रिएल (37 टेस्ट), कप्तान जेसन होल्डर (34), कीमो पाल (एक टेस्ट) और नवोदित शर्मन लुईस की मौजूदगी वाले अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण की क्षमता पर भरोसा जताया. लुईस को चोटिल अलजारी जोसेफ की जगह टीम में जगह दी गई है. कोच ने कहा, ‘केमार को नहीं होना बड़ा नुकसान है लेकिन हमारे पास कीमो पाल और शर्मन लुईस के रूप में प्रतिभावान खिलाड़ी हैं. कभी-कभी विरोधी को हैरान करने के लिए अनजान के साथ उतरना बेहतर होता है. तेज गेंदबाजी हमारा मजबूत पक्ष है.’ (इनपुट: एजेंसी)