Misbah-ul-Haq को उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया दौरे में 'सरप्राइज पैकेज' साबित होंगे 16 वर्षीय तेज गेंदबाज Naseem Shah

Misbah-ul-Haq को उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया दौरे में 'सरप्राइज पैकेज' साबित होंगे 16 वर्षीय तेज गेंदबाज Naseem Shah

Misbah-ul-Haq के लिए पाकिस्तान टीम के कोच के तौर पर ऑस्ट्रेलिया दौरा बड़ी चुनौती साबित होगा

खास बातें

  • कहा, हालात वहां तेज गेंदबाजी के अनुकूल होंगे
  • नसीम शाह को लेकर हर कोई रोमांचित है
  • पाकिस्तानी तेज गेंदबाजी की सनसनी माने जा रहे नसीम
लाहौर:

Pakistan Team's Australia tour: पाकिस्तान की क्रिकेट टीम अगले माह ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर (Pakistan Team's Australia tour) रवाना होने वाली है. टीम को इस दौरे में तीन टी20 मैच और दो टेस्ट मैच खेलने हैं. टेस्ट सीरीज की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले पाकिस्तानी टीम को बेहद कमजोर माना जा रहा है लेकिन कोच मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) दौरे में अपने तेज गेंदबाजों से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद लगाए हुए हैं. मिस्बाह ने कहा है कि अगर युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का मौका मिला तो वह वहां चमक बिखेर सकते हैं क्योंकि हालात उनके अनुकूल होंगे. वेबसाइट क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने मिस्बाह के हवाले से लिखा है, "हम चाहते हैं कि वह ऑस्ट्रेलियाई हालात में गेंदबाजी करें. वहां का हालात उनकी मदद करेंगे. पाकिस्तान टीम के कोच ने कहा, 'हर कोई उन्हें लेकर रोमांचित है और हम भी देखना चाहते हैं कि वह ऑस्ट्रेलियाई हालात में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं."

Anil Kumble ने इस अहम मुद्दे पर बॉस Sourav Ganguly के एकदम उलट दी राय

गौरतलब है कि 16 साल के नसीम शाह (Naseem Shah) को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तानी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. टेस्ट सीरीज का पहला मैच अगले महीने गाबा में खेला जाएगा. नसीम को तेज गेंदबाजों के तौर पर काफी ऊंचा रेट किया जा रहा है. सबसे बड़ी बात यह है कि उनकी अच्छी खासी गति से गेंदबाजी करते हैं. टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तानी टीम को आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है.


15 फरवरी 2003 को जन्मे नसीम (Naseem Shah) ने एक तक पांच प्रथम श्रेणी और चार टी20 मैच खेले हैं. फर्स्ट क्लास मैचों में वे 18.70 के बेहतरीन औसत से 17 विकेट हासिल किए हैं, इस दौरान 59 रन देकर छह विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. चार टी20 मैच उन्होंने तीन विकेट हासिल किए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला