'मिस्बाह सर' का पाकिस्तानी क्रिकेटरों के लिए सख्त डाइट प्लान, बिरयानी और मिठाई पर लगाई पाबंदी

'मिस्बाह सर' का पाकिस्तानी क्रिकेटरों के लिए सख्त डाइट प्लान, बिरयानी और मिठाई पर लगाई पाबंदी

Misbah-ul-Haq ने पाकिस्तान के क्रिकेटरों के लिए विशेष डाइट प्लान लागू किया है

खास बातें

  • खिलाड़ियों को फिट बनाने के लिए कसी कमर
  • घरेलू सीजन, कैंप में प्लेयर्स को नहीं मिलेगा 'हेवी फूड'
  • मेन्यू में पास्ता और फलों को किया जाएगा शामिल
कराची:

पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq)ने अपने देश के क्रिकेटरों को फिट बनाने के लिए कमर कस ली है. उन्होंने इसके लिए नया डाइट प्लान (Diet Plan)भी लागू किया है. पाकिस्तान के क्रिकेटरों (Pakistan Cricketers)को मैदान पर चुस्त-फुर्तीला बनाने के लिए 'मिस्बाह सर' ने घरेलू टूर्नामेंट और राष्ट्रीय शिविर में भाग ले रहे खिलाड़ियों के आहार और पोषण की योजना बदल दी है. नए कोच ने आदेश जारी किए हैं कि घरेलू सत्र के दौरान और राष्ट्रीय शिविर में खिलाड़ियों के लिए किसी भी तरह से भारी आहार (Heavy Food)उपलब्ध नहीं होगा और खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिये सर्वश्रेष्ठ फिटनेस हासिल करनी होगी.

शोएब अख्तर ने मिस्बाह की नियुक्ति पर किया मजाकिया ट्वीट, बॉलिंग कोच वकार को दी सलाह..

पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट,  कायदे आजम ट्रॉफी मैच में खिलाड़ियों के लिये भोजन व्यवस्था देख रही कंपनी के एक सदस्य ने कहा, ‘खिलाड़ियों को अब बिरयानी और तेल युक्त रेड मीट वाला भोजन या मिठाई नहीं परोसी जाएगी. ' मिस्बाह (Misbah-ul-Haq) के आदेश में कहा गया है कि घरेलू सीजन में भाग लेने वाली सभी टीमों के मेन्यू में बार्बेक्यू आइटम्स, पास्ता और काफी मात्रा में फलों को शामिल किया जाए. यह डाइट प्लान नेशनल कैंप में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए होगा. इस मामले से जुड़े एक सूत्र ने कहा, 'पाकिस्तानी प्लेयर्स जब राष्ट्रीय टीम के नहीं खेल रहे होते हैं तो जंक और आयली फूड को लेकर अपने ऊपर नियंत्रण नहीं रख पाते. मिस्बाह ने यह साफ किया है कि हर खिलाड़ी के फिटनेस और डाइट चार्ट की एक लॉग बुक तैयार की जाएगी और इस मामले में कोताही बरतने वाले को बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा. '


पाकिस्तान के नए कोच मिस्बाह उल हक को हर माह वेतन के रूप में मिलेगी इतनी राशि...

इस बीच, पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह (Misbah-ul-Haq)ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए 20 संभावित खिलाड़ियों के नाम घोषित कर दिए हैं. पाकिस्तान क्रिकेट के दो दिग्गजों शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज का नाम संभावितों की सूची में नहीं हैं. यह 20 संभावित खिलाड़ी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास करेंगे.

संभावित खिलाड़ियों के नाम इस इस प्रकार है ..
सरफराज अहमद (कप्तान), बाबर आजम, आबिद अली, अहमद शहजाद, आसिफ अली, फहीम अशरफ, फखर जमां, हैरिस सोहेल, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम वसीम, इमाम-उल-हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, उमर अकमल, उस्मान शिनवारी और वहाब रियाज. (इनपुट: PTI)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..