बेन स्टोक्स को लेकर पूर्व कप्तान माइकल ब्रेयरली ने इंग्लैंड के टीम मैनेजमेंट को दी यह सलाह..

बेन स्टोक्स को लेकर पूर्व कप्तान माइकल ब्रेयरली ने इंग्लैंड के टीम मैनेजमेंट को दी यह सलाह..

माइकल ब्रेयरली ने कहा, इंग्लैंड को बेन स्टोक्स के वर्कलोड पर ध्यान देने की जरूरत है

खास बातें

  • कहा, स्टोक्स के वर्कलोड पर ध्यान दिया जाना चाहिए
  • कप्तान और सिलेक्टर भरोसा दें, स्टोक्स ज्यादा गेंदबाजी नहीं करेंगे
  • टीम में उनकी भूमिका चौथे तेज गेंदबाज की होनी चाहिए
लंदन:

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के महान कप्तानों में शुमार किए जाने वाले माइक ब्रेयरली (Mike Brearley)ने कहा है कि हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को अपने वर्कलोड पर ध्यान देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि स्टोक्स (Ben Stokes) के लिए लगातार गेंदबाजी करते रहना और रोजाना रन बनाते रहना आसान नहीं होगा. स्टोक्स ने एशेज सीरीज (Ashes 2019) के तीसरे टेस्ट मैच में अविश्वसनीय पारी खेलकर इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक विकेट की रोमांचक जीत दिलाई थी. लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर स्टोक्स और जैक लीच ने आखिरी विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया से निश्चिचत जीत छीन ली थी. स्टोक्स ने इस मैच में 135 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली।इंग्लैंड की इस जीत के बाद एशेज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट 251 रन से जीता था जबकि लॉर्ड्स में हुए दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ समाप्त हुआ था.

स्मिथ बोले, गर्दन पर आर्चर की गेंद लगने के बाद फिलिप ह्यूज की घटना याद आई थी

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक ब्रेयरली (Mike Brearley) ने 'द टाइम्स' के लिए अपने लेख में लिखा, "स्टोक्स को अपने कप्तान और चयनकर्ताओं से इस बात का भरोसा मिलने की जरूरत है कि वे ज्यादा गेंदबाजी नहीं करेंगे. वह आवश्यक स्थिति में ही चौथे तेज गेंदबाज होंगे, न कि तीसरे."इंग्लैंड के लिए 39 टेस्ट मैच खेलने वाले ब्रेयरली (Mike Brearley) ने लिखा है, "वह एक दिन में नियमित 20 ओवर नहीं कर सकते और न ही छह घंटे में शतक लगा सकते हैं। उन्हें बल्लेबाजी के लिए प्रोत्साहित करना होगा."


पोंटिंग बोले, ऑस्ट्रेलिया का यह गेंदबाज लीड्स टेस्ट में स्टोक्स की पारी को कर सकता था खत्म..

पूर्व कप्तान ने कहा कि हाल के समय में स्टोक्स इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. उन्होंने कहा, "एक साल पहले ही मैंने कहा था कि वह पहले ही इंग्लैंड के तीन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों एलेस्टेयर कुक और जो रूट के साथ शामिल हैं. अब इस समय हमारे दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)