स्टीव स्मिथ बोले, गर्दन पर जोफ्रा आर्चर की गेंद लगने के तुरंत बाद फिलिप ह्यूज की घटना याद आई थी

स्टीव स्मिथ बोले,  गर्दन पर जोफ्रा आर्चर की गेंद लगने के तुरंत बाद फिलिप ह्यूज की घटना याद आई थी

Steve Smith को लार्ड्स टेस्‍ट के दौरान जोफ्रा आर्चर की गेंद गर्दन में लगी थी

खास बातें

  • चोट के कारण तीसरे टेस्ट में नहीं खेले थे स्मिथ
  • पहले टेस्ट में दोनों पारियों में लगाए थे शतक
  • दूसरे टेस्ट में आर्चर की गेंद पर हुए थे चोटिल
लंदन:

एशेज सीरीज 2019 में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच रोचक मुकाबला हो रहा है. तीन टेस्ट के बाद दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के दोनों पारियों में लगाए गए शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में इंग्लैंड को 251 रन से पराजित किया था लेकिन बेन स्टोक्स की नाबाद 135 रन की मैच विजेता पारी की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में 1 विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करके मामला बराबर कर दिया था. सीरीज के दूसरे टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्मिथ को जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की गेंद पर गर्दन पर चोट लग गई थी जिसके कारण वे तीसरे टेस्ट में नहीं खेल सके थे. स्मिथ ने कहा है कि जब दूसरे टेस्ट में आर्चर की गेंद पर उन्हें चोट लगी थी तो उन्हें दिवंगत साथी फिलिप ह्यूज (Phillip Hughes) की याद आई थी. लार्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में चोट के कारण स्मिथ बल्लेबाजी करने नहीं आ सके थे और आईसीसी के नए नियमों के हिसाब से उनके स्थान पर मार्नस लाबुशाने बैटिंग के लिए मैदान पर उतरे थे.

स्मिथ को बाउंसर से रिटायर्ड हर्ट करने पर बोले जोफ्रा आर्चर- जब उन्हें गेंद लगी तो...

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके ह्यूज (Phillip Hughes) को 2014 शेफील्ड शील्ड मैच में बाउंसर गेंद लगी थी जिसके बाद उनका निधन हो गया था. स्मिथ (Steve Smith)ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘जब गेंद मेरे सिर में लगी तो मेरे दिमाग में कई चीजें चल रही थी. मुझे कुछ पुरानी बात याद आयी, आपको मेरा मतलब समझ आ गया होगा. कुछ वर्ष पहले ऐसी ही घटना हुई थी. मेरे दिमाग में सबसे पहले यही बात आई थी.'


शोएब अख्तर ने लगाई जोफ्रा ऑर्चर को फटकार, रवैये पर उठाया सवाल

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के बाउंसर पर चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई (Australia Cricket team) क्रिकेटरों के लिए 'गर्दन की सुरक्षा' वाला हेलमेट पहनना अनिवार्य किया जा सकता है. फिलिप ह्यूज (Phillip Hughes) की बाउंसर पर हुई मौत के बाद ऑस्‍ट्रेलिया सुरक्षा उपाय अपनाने पर जोर दे रहा है. स्मिथ को लगी इस चोट ने विश्व क्रिकेट को गहरी चिंता में डाल दिया था.बहरहाल, स्मिथ (Steve Smith) अब ठीक हो चुके हैं और चौथे टेस्ट में उनके ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी करने की उम्मीद है. चौथा टेस्ट मैच 4 सितंबर से ओल्ड ट्रेफर्ड में खेला जाना है.(इनपुट: भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)