स्टोइनिस की 'यह रणनीति' ले डूबी भारत को आखिरी ओवर में, गेंदबाज ने किया खुलासा

स्टोइनिस की 'यह रणनीति' ले डूबी भारत को आखिरी ओवर में, गेंदबाज ने किया खुलासा

मारकस स्टोइनिस

खास बातें

  • आखिरी ओवर में 13 रन बनान थे भारत को
  • सिर्फ 8 रन ही बना सका था भारत
  • दो विकेट भी गंवाए भारत ने
ब्रिसबेन:

विराट कोहली एंड कंपनी ब्रिसबेन में खेल गए पहले टी20 मुकाबले (मैच रिपोर्ट) में ऑस्ट्रेलिया के हाथों बहुत ही नजदीकी 4 रन के अंतर से हार गई. भारत को यह मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में 12 रन की दरकार थी, लेकिन दिनेश कार्तिक के बेहतरीन प्रयास के बावजूद भारत इन छह गेंदों पर आठ रन ही बटोर सका.  यह ओवर मारकस स्टोइनिस ने फेंका था. और अब इस गेंदबाज ने खुलासा किया है कि किस बात के चलते भारतीय बल्लेबाज उनके खिलाफ अपनी नैया पार नहीं लगा सके. 

मैच के बाद स्टोइनिस ने कहा कि एरोन फिंच ने मुझसे बात की थी और कहा कि आखिरी ओवरों में मुझसे गेंदबाजी कराना एक विकल्प है खासकर यदि एडम जाम्पा खेल रहे हैं. मैं इसको लेकर पूरी तरह मानसिक रूप से तैयार था. और जैसा मैंने प्लान बनाया था, वह एकदम सही साबित हुआ. इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल के साथ स्टोइनिस ने 37 गेंद में 78 रन की साझेदारी भी की थी. 

यह भी पढ़े:  कुछ ऐसे स्वामी विवेकानंद ने दी वीवीएस लक्ष्मण को इस पारी की प्रेरणा, आत्मकथा में अनसुने खुलासे



स्टोइनिस ने कहा कि  हमने गेंद की रफ्तार कम रखी और उन्हें लंबे चौके लगाने पर मजबूर किया. चार रन से जीत दर्ज करने के बाद इस ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला ने कहा कि भारत के खिलाफ डैथ ओवरों में गेंद की रफ्तार कम करना उनकी रणनीति थी. टीम प्रबंधन ने उनकी क्षमता पर भरोसा जताया जिसकी उन्हें खुशी है . 

VIDEO: जानिए कि टी20 टीम से बाहर होने के बाद क्रिकेट पंडितों ने क्या कहा. 

उन्होंने कहा कि बहुत मजा आया. मैंने पिछले दस टी20 में अलग अलग हालात में बल्लेबाजी की है. टीम प्रबंधन ने मुझ पर भरोसा जताकर पांचवें नंबर पर भेजा. हम अपनी रणनीति पर अमल करने में कामयाब रहे.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com