हार्दिक पंड्या के साथ अपनी तुलना पर यह बोले महान हरफनमौला कपिल देव...

Updated: 08 May 2019 15:43 IST

Kapil Dev: वर्ल्‍डकप-2019 के दावेदारों के बारे में पूछे जाने पर कपिल ने कहा, "मैं समझता हूं कि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया बहुत महत्वपूर्ण टीमें हैं. चौथी टीम के बारे में मुझे बहुत संदेह है.

Kapil Sev
Kapil Dev की कप्‍तानी में भारत ने वर्ष 1983 में वर्ल्‍डकप जीता था (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Kapil Dev and Hardik Pandya: भारतीय टीम को अपनी कप्‍तानी में पहली बार क्रिकेट वर्ल्‍डकप चैंपियन बनाने वाले  कपिल देव (Kapil Dev)ने बुधवार को क्रिकेट के अलावा अपने जीवन के जुड़े अन्‍य पहलुओं पर चर्चा की. महान हरफनमौला कपिल देव ने यहां ब्रिटानिया द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बताया कि उन्होंने अपने जीवन में कभी गाना नहीं गाया है क्योंकि उनकी मां ने कहा था कि बेटा कुछ भी करना लेकिन कभी गाना मत गाना. हालांकि कपिल ने इस कारण का खुलासा नहीं किया कि उनकी मां ने ऐसा क्‍यों कहा था? 'इस दौरान कपिल देव ने अपने और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)के बीच की जा रही तुलना पर भी बात की. उन्‍होंने कहा कि हार्दिक अभी युवा हैं, उन पर दबाव नहीं डालना चाहिए. कपिल ने कहा, "हार्दिक पर दबाव मत डालिए. वह एक युवा खिलाड़ी हैं, उन्हें अपनी क्रिकेट खेलने दीजिए. इतनी ज्यादा जिम्मेदारियों की बजाए उन्हें खुलकर खेलने देना चाहिए. मैं समझता हूं कि नैचुरल टैलेंट बहुत महत्वपूर्ण होता है, इसलिए मुझे किसी की तुलना करना अच्छा नहीं लगता." कपिल देव ने वर्ल्‍डकप (World Cup-2019) के लिए चुनी गई भारतीय टीम को बेहद संतुलित बताया. वर्ल्‍डकप में टीम इंडिया को अपना पहला मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका से खेलना है.

ऋषभ पंत प्रतिभावान लेकिन उनकी तुलना अभी धोनी से न करें: कपिल देव

ब्रिटानिया खाओ वर्ल्ड कप जाओ' कार्यक्रम के दौरान कपिल (Kapil Dev) ने कहा, "मैंने जीवन में कभी गाना नहीं गाया, लेकिन हां एक बार पत्नी को बोला था कि तुम मुझे चाहो या न चाहो यह हक है तुम्हें, हमने तो मोहब्बत की है. उन्‍होंने कहा कि मां ने बोला था कि बेटा गाना गाने की कोशिश भी मत करना, अब तो मां है नहीं और मैंने मां को मनाने की कभी कोशिश भी नहीं की." कपिल ने यह भी बताया कि उन्हें कॉमेडी फिल्में देखना सबसे ज्यादा पसंद है. उन्होंने कहा, "मैं शाम को बिना टीवी देखे सोता भी नहीं हूं. हमारे समय में तो अलग तरह की फिल्में आती थी, अब थोड़ा एक्शन फिल्में ज्यादा आती हैं जो कई बार समझ में भी नहीं आतीं. मुझे कॉमेडी फिल्में देखना सबसे ज्यादा पसंद है क्योंकि मैं समझता हू कि जिस तरह की हमारी जिंदगी है और उसमें इतनी तकलीफे हैं ऐसे में आपको खुश रहना चाहिए." 'ब्रिटानिया खाओ वर्ल्ड कप जाओ' कार्यक्रम के तहत कंपनी 10 लोगों को वर्ल्‍डकप देखने के लिए इंग्लैंड लेकर जा रही है. कपिल ने इन सभी लोगों को शुभकामनाएं दीं.

गावस्कर बोले...तो कपिल देव IPL में युवराज के इस रिकॉर्ड को तोड़ देते

वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup-2019) के दावेदारों के बारे में पूछे जाने पर कपिल (Kapil Dev) ने कहा, "मैं समझता हूं कि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया बहुत महत्वपूर्ण टीमें हैं. चौथी टीम के बारे में मुझे बहुत संदेह है. न्यूजीलैंड अच्छी टीम है, पाकिस्तान भी कुछ कर सकती है, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका..लेकिन मुझे लगता है कि शीर्ष तीन टीमों में अधिक ताकत नजर आ रही है." वर्ष 1983 में देश को पहला वर्ल्‍डकप दिलाने वाले कपिल ने यह भी बताया कि भारत (Team India)क्यों खिताब का प्रबल दावेदार है? उन्‍होंने कहा कि टीम इंडिया में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का सबसे बढ़िया संतुलन है. अगर आप सभी टीमों को देखें तो भारत में अधिक अनुभव है और मैं समझता हूं कि टीम के पास बहुत अच्छा संतुलन है. हमारे पास चार तेज गेंदबाज है और विराट कोहली (Virat Kohli)एवं महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)हैं." (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर बॉलर हैं चहल और कुलदीप

Comments
हाईलाइट्स
  • कहा, हार्दिक युवा खिलाड़ी, उस पर दबाव न डालिये
  • उसे अपनी क्रिकेट खुलकर खेलने दीजिये
  • वर्ल्‍डकप की भारतीय टीम को बेहद संतुलित बताया
संबंधित खबरें
Kapil Dev ने फिल्म
Kapil Dev ने फिल्म '83' में रणवीर सिंह के 'नटराज शॉट' को सराहा, कही यह बात..
Kapil Dev बोले,
Kapil Dev बोले, ' ऐसा फॉस्ट बॉलिंग अटैक पहले न देखा था और न कभी सोचा था'
हितों के टकराव मामले में नोटिस मिलने के बाद कपिल देव ने CAC प्रमुख पद से इस्तीफा दिया: रिपोर्ट
हितों के टकराव मामले में नोटिस मिलने के बाद कपिल देव ने CAC प्रमुख पद से इस्तीफा दिया: रिपोर्ट
Virat kohli ने थामा हाथ तो अनुष्का शर्मा ने किया किस, फैंस हुए कायल, देखें VIDEO
Virat kohli ने थामा हाथ तो अनुष्का शर्मा ने किया किस, फैंस हुए कायल, देखें VIDEO
WI vs IND: किंगस्टन टेस्ट को ईशांत शर्मा ने बनाया अपने लिए यादगार, कपिल देव को पीछे छोड़ा..
WI vs IND: किंगस्टन टेस्ट को ईशांत शर्मा ने बनाया अपने लिए यादगार, कपिल देव को पीछे छोड़ा..
Advertisement