जोफ्रा आर्चर ने किया खुलासा, वर्ल्डकप के दौरान झेलना पड़ा असहनीय दर्द

जोफ्रा आर्चर ने किया खुलासा, वर्ल्डकप के दौरान झेलना पड़ा असहनीय दर्द

वर्ल्डकप 2019 में इंग्लैंड के लिए 20 विकेट लिए थे जोफ्रा आर्चर ने

खास बातें

  • अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच में चोटिल हो गए थे आर्चर
  • इसके बाद हुए मुकाबलों में आराम नहीं दिया था कप्तान मोर्गन ने
  • कहा- मुझे आराम के लिए एक सप्ताह और 10 दिनों की जरूरत थी
लंदन:

इंग्लैंड (England Cricket team) के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने खुलासा किया कि वर्ल्डकप (World Cup 2019) के दौरान उन्हें बहुत दर्द झेलना पड़ा था और वे टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में बिना दवाइयों (पेन किलर) के एक मुकाबला भी नहीं खेल पाए. आर्चर ने वर्ल्डकप में इंग्लैंड के लिए कुल 20 विकेट लिए और मेजबान टीम को पहली बार खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई. न्यूजीलैंड (New Zealand cricket team) के खिलाफ हुए फाइनल मुकाबले के टाई होने के बाद मैच सुपर ओवर में चला गया था. सुपर ओवर के लिए कप्तान इयान मोर्गन (Eoin Morgan) ने जोफ्रा आर्चर को ही चुना था. हालांकि मैच सुपर ओवर में भी टाई हो गया था और इंग्लैंड टीम को बाउंड्री काउंटिंग के आधार पर विजेता घोषित किया गया था. 

बीसीसीआई के दखल के बाद मोहम्मद शमी के यूएस वीजा को मिली मंजूरी, यह था मामला

टूर्नामेंट में अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket team) के खिलाफ हुए पांचवे मैच में आर्चर (Jofra Archer) को चोट लगी. इसके बाद इंग्लैंड को भारत (India Cricket team) एवं न्यूजीलैंड (New Zealand cricket team) का सामना करना था जिसके कारण कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने तेज गेंदबाज को आराम नहीं दिया. इस बारे में आर्चर ने बताया, 'दर्द काफी ज्यादा था. मैं भाग्यशाली रहा कि उससे जूझने में कामयाब रहा. चोट बहुत बुरी थी और मैं अफगानिस्तान के बाद हुए मैचों में बिना दवाइयों (पेन किलर) के नहीं खेल पाया.'


लसिथ मलिंगा के विदाई मैच पर रोहित शर्मा ने सीमर के बारे में कही 'बड़ी बात'

आर्चर (Jofra Archer) ने कहा, 'टूर्नामेंट के दौरान मुझे एक सप्ताह का भी आराम नहीं मिला क्योंकि मैच जल्दी-जल्दी हो रहे थे. मुझे एक सप्ताह और 10 दिनों की जरूरत थी.' इंग्लैंड की टीम एक अगस्त से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रतिष्ठित एशेज सीरीज खेलेगी. आर्चर ने अभी तक अपने देश के लिए टेस्ट मैच नहीं खेला है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)