Ind vs Eng: तीसरे टेस्‍ट के पहले अलग तरह की मुश्किल का सामना कर रही इंग्‍लैंड टीम...

Ind vs Eng: तीसरे टेस्‍ट के पहले अलग तरह की मुश्किल का सामना कर रही इंग्‍लैंड टीम...

लॉर्ड्स टेस्‍ट में वोक्‍स के शानदार प्रदर्शन ने इंग्‍लैंड की प्‍लेइंग 11 चुनने को लेकर उलझन बढ़ा दी है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • लॉर्ड्स में वोक्‍स के प्रदर्शन से प्‍लेइंग इलेवन पर दुविधा
  • दूसरे टेस्‍ट में कोर्ट में पेशी के कारण नहीं खेले थे स्‍टोक्‍स
  • टीम मैनेजमेंट को अब उनके लिए जगह बनाना हो रहा मुश्किल
लंदन:

भारत के खिलाफ नॉटिंघम में होने वाले तीसरे टेस्‍ट मैच से पहले इंग्‍लैंड टीम अलग तरह की परेशानी से गुजर रही है. लॉर्ड्स टेस्‍ट में बेन स्‍टोक्‍स की जगह शामिल किए गए क्रिस वोक्‍स के बेहतरीन प्रदर्शन ने मेजबान टीम के सामने प्‍लेइंग 11 के चयन को लेकर दुविधा पैदा कर दी है. बेन स्‍टोक्‍स ने पहले टेस्‍ट में गेंदबाजी में अच्‍छा प्रदर्शन किया था जबकि वोक्‍स ने दूसरे टेस्‍ट में नाबाद शतक बनाने के अलावा गेंदबाजी में भी अच्‍छा प्रदर्शन किया था. इंग्लैंड टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जोस बटलर को लगता है कि बेन स्टोक्स की टीम में वापसी और उनकी जगह दूसरे टेस्ट में टीम में शामिल हुए क्रिस वोक्स के शतक लगाने के बाद भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट की टीम के चयन को लेकर दुविधा की स्थिति बन गई है.

नॉटिंघम टेस्‍ट में टीम इंडिया के लिए 'खतरे की घंटी', राहत की बात है केवल यह..

बटलर ने स्काई स्पोर्ट्स पर लिखा, ‘ट्रेंटब्रिज में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में टीम का चयन करना मुश्किल होगा. सैम कुरेन और क्रिस वोक्स ने पहले दो टेस्ट मैचों में 'मैन ऑफ द मैच' पुरस्कार जीते हैं और बेन स्टोक्स टीम में वापस आ रहे हैं, यह कोच और कप्तान के लिए एक कठिन निर्णय होगा. इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है. हरफनमौला स्टोक्स को झगड़े के मामले में ब्रिस्टल अदालत द्वारा निर्दोष करार दिये जाने के बाद इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है. बटलर ने कहा, ‘स्टोक्स ऐसे खिलाड़ी हैं जो दुनिया के ज्यादातर टीमों में जगह बना सकते हैं और वह उपलब्ध हैं. मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वह टीम शीट पर शुरुआती नामों में शामिल होंगे. मैं उनके अभ्यास सत्र में शामिल होने का इंतजार कर रहा हूं.’


वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी ओर, लॉर्ड्स टेस्‍ट में टीम इंडिया की करारी हार के बाद भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के चेहरे मुरझाए हुए हैं. दूसरे टेस्‍ट में टीम ने जिस तरह से संघर्ष किए बिना ही हार स्‍वीकारी, उसे लेकर फैंस में नाराजगी के साथ-साथ निराशा भी है. लॉर्ड्स में संघर्षक्षमता के लिए जानी जाने वाली विराट कोहली की टीम को एक पारी और 159 रन की हार का सामना करना पड़ा था. टीम के प्रदर्शन से निराश फैंस के लिए कप्‍तान विराट कोहली ने फेसबुक पर एक संदेश शेयर किया है. इसमें उन्‍होंने खिलाड़ि‍यों और टीम के प्रति विश्‍वास कायम रखने की भावनाओं से भरी अपील की है.