IRE vs Eng, Only ODI: इंग्लैंड की आसान जीत, लेकिन इस ऑयरिश बॉलर ने जीता दिल

IRE vs Eng, Only ODI: इंग्लैंड की आसान जीत, लेकिन इस ऑयरिश बॉलर ने जीता दिल

करियर का पहला मैच खेलने वाले फोक्स मैन ऑफ द मैच रहे

खास बातें

  • चार विकेट से जीता इंग्लैंड
  • पहला मैच खेलने वाले फोक्स रहे मैन ऑफ द मैच
  • आयरलैंड के जोश लिटिल के 4 विकेट
डबलिन:

अपना पहला मैच खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स (नाबाद 61 रन), टाम कुरेन (नाबाद 47 रन, 3 विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन और लियाम प्लंकेट (4 विकेट) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड (IRE vs Eng, Only ODI) ने डबलिन में शुक्रवार को खेले गए वनडे क्रिकेट मुकाबले में आयरलैंड (IRE vs Eng, Only ODI) को 4 विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और कुरेन तथा प्लंकेट की उम्दा गेंदबाजी के दम पर मेजबान टीम को 43.1 ओवरों में 198 रनों पर आउट कर दिया. आयरलैंड की ओर से पाल स्टर्लिंग ने सबसे अधिक 33 रन बनाए.

इसके अलावा एंड्रयू बालबिर्नी ने 29, जॉर्ज डाकरेल ने 24, मार्क रिचर्ड ने 32 तथा कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने 17 रनों का योगदान दिया. मैदान गीला होने के कारण इस मैच को 45-45 ओवरों का कर दिया गया था. कुरेन ने 35 रन देकर तीन सफलता हासिल की जबकि इंग्लैंड के लिए इस मैच के सबसे सफल गेंदबाज प्लंकेट ने 35 रन देकर चार विकेट लिए. इसके अलावा आईपीएल खेलकर लौटे एक और डेब्यूटेंट जोफ्रा आर्चर, जोए डेनले, आदिल राशिद को एक-एक सफलता मिली. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: OH MY GOD! आंद्रे रसेल का 'सिक्स मीटर' इतना तेज, ये हैं सिक्सर चैंपियन


जवाब में खेलते हुए इंग्लैड की टीम ने अपना पहला मैच खेल रहे फोक्स तथा कुरेन की उम्दा बल्लेबाजी के सहारे 42 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली. फोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया. फोक्स ने 76 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया, जबकि कुरेन ने 56 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाए.

इसके अलावा अपना पहला वनडे मैच खेल रहे डेविड मालन ने 24 और डेविड विली ने 20 रन जोड़े. आयरलैंड के जोसुआ लिटिल ने अपनी छाप छोड़ते हुए इस मैच में 45 रन देकर चार विकेट लिए. दर्शकों और कमेंटेटरों के बीच उनकी जोर-शोर से चर्चा रही. उनके अलावा टिम मुर्टाग और बाएड रैंकिंग को एक-एक सफलता मिली. 

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर रविशंकर प्रसाद की राय सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मैच में दोनों टीमों की ओर से तीन-तीन खिलाड़ियों ने डेब्यू किया. इंग्लैंड के लिए फोक्स, मालन और आर्चर तथा आयरलैंड के लिए जोसुआ लिटिल, लारकैन टकर और मार्क रिचर्ड पहली बार वनडे मैच में खेले.