भारतीय महिला क्रिकेटर वीआर वनिता ने जड़ डाला इतना आतिशी दोहरा शतक, चर्चा का विषय बना

भारतीय महिला क्रिकेटर वीआर वनिता ने जड़ डाला इतना आतिशी दोहरा शतक, चर्चा का विषय बना

वीआर वनिता की गिलक्रिस्ट के साथ फाइल फोटो

खास बातें

  • भारत के लिए खेल चुकी हैं 22 मुकाबले
  • कर्नाटक एसोसिएशन के क्लब टूर्नामेंट में मचाया धमाल
  • पिछले तीन मैचों से जारी है शानदार फॉर्म
बेंगलुरु:

इसमें दो राय नहीं कि पिछले कुछ सालों में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की अच्छी कामयाबी ने भारत में वीमेन क्रिकेट की लोकप्रियत  के ग्राफ को काफी ऊपर बढ़ाया है, तो वहीं हरमनप्रीत (Harmanpreet Kaur) कौर और स्मृति मंधाना जैसे खिलाड़ियों ने विश्व स्तर पर अपनी पहचान स्थापित की है. ये खिलाड़ी गाहे-बेगाहे इंटरनेशनल स्तर पर धमाल करती रहती हैं. और अब धमाल की खबर कर्नाटक से आ रही है. और यह बड़ा धमाल किया भारतीय क्रिकेटर वीआर वनिथा (VR Vanitha) ने. कर्नाटक की  वीआर वनिता ने ऐसी पारी खेली, जो क्रिकेट सर्किल में चर्चा का विषय बन गई है.  

भारत के लिए 22 मैच खेल चुकी वीआर वनिता  ने सोमवार को कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन की 16 क्लब लीग में बल्ले से ऐसा जलवा बिखेरा, जो देखते ही देखते देश भर के क्रिकेटप्रेमियों के बीच चर्चा का विषय बन गया. लीग का यह मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था. 

यह भी पढ़ें:  मिताली राज के इस 'विराट रिकॉर्ड' के आगे महेंद्र सिंह धोनी भी पीछे छूटे


लीग के पिछले तीन मैचों से ही वीआर वनिता  बल्ले से धमाल मचा रही हैं. उन्होंने पहले क्वार्टरफाइनल में 20 गेंदों पर 62 रन बनाए, तो सेमीफाइनल में हेरोन्स क्लब के खिलाफ बिना आउट हुए 153 रन की पारी खेली, लेकिन फाइनल में तो उन्होंने जवान क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हुए अपने अंदाज से राजाजी नगर क्रिकेट क्लब की बुरी तरह से बत्ती गुल कर दी. वनिता ने इस मुकाबले में अपने आतिशी दोहरे शतक से बताया कि वह किस स्तर की बल्लेबाज हैं. बता दें कि वनिता ने भारत के लिए 6 वनडे और 16 टी-20 मैच खेले हैं. 

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बहरहाल, वीआर वनिता ने सिर्फ 93 गेंदों पर 206 रन की पारी खेलकर राजाजीनगर क्रिकेट क्लब को पस्त कर दिया.