India vs Bangladesh: बांग्लादेश टी20 टीम के कप्तान महमुदुल्लाह बोले, शाकिब अल हसन की गैरमौजूदगी हमें प्रेरित करेगी

India vs Bangladesh: बांग्लादेश टी20 टीम के कप्तान महमुदुल्लाह बोले, शाकिब अल हसन की गैरमौजूदगी हमें प्रेरित करेगी

Shakib Al Hasan की गैरमौजूदगी में Mahmudullah को बांग्लादेश टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है

खास बातें

  • बांग्लादेश की क्रिकेट टीम भारत पहुंची
  • यहां खेलने हैं तीन टी20 और दो टेस्ट
  • महमुदुल्लाह बोले, अच्छे प्रदर्शन की कोशिश करेंगे
नई दिल्ली:

India vs Bangladesh: तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम (Bangladesh Team)भारत पहुंच गई है. बांग्लादेश की टी-20 टीम के कप्तान महमुदुल्लाह (Mahmudullah)ने कहा कि भारत दौरे पर शाकिब हल हसन (Shakib Al Hasan) की गैर मौजूदगी टीम को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगी. गौरतलब है कि भारत दौरे के ठीक पहले बांग्लादेशके हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन पर बुकी की ओर से की गई पेशकश की जानकारी नहीं देने के कारण आईसीसी द्वारा दो साल का प्रतिबंध (एक साल का निलंबित प्रतिबंध) लगाया गया है. बांग्लादेश टीम (India vs Bangladesh)को पहला टी-20 मैच तीन नवंबर को दिल्ली में, दूसरा सात नवंबर को राजकोट में और तीसरा 10 नवंबर को राजकोट में खेलना है.

Michael Vaughan बोले, 'Shakib Al Hasan के लिए कोई सहानुभूति नहीं'

इसके अलावा पहला टेस्ट मैच 14 से 18 नवंबर तक इंदौर में और दूसरा टेस्ट 22 से 26 नवंबर तक कोलकाता खेले जाएंगे. कोलकाता में दोनों देशों के बीच पहला दिन रात टेस्ट खेला जाएगा.महमुदूल्लाह (Mahmudullah) ने क्रिकइंफो से कहा, "हमें दिल से देश के लिए खेलना होगा." उन्होंने कहा, "शाकिब की गैर मौजूदगी हमारे लिए प्रेरणा का काम करेगी. देश के लिए खेलने से बड़ा सम्मान कोई नहीं है. मुझ पर कप्तानी की जिम्मेदारी है और मैं अपनी ओर से इसमें अपना सबकुछ दूंगा." कप्तान ने हालांकि माना कि यह दौरा कठिन होगा. उन्होंने कहा, "आंकड़े झूठ नहीं बोलते. यह कठिन दौरा है लेकिन नामुमकिन नहीं. हम एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे."


टीम के एक अन्य सीनियर खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim)ने कहा कि उन्हें शाकिब की कमी खलेगी. उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर मुझे शाकिब की कमी खलेगी क्योंकि हम लंबे समय से साथ खेल रहे हैं. उनके बिना खेलना मुश्किल है क्योंकि वह हमारे नंबर एक खिलाड़ी हैं. यदि कोई साल भर के लिए चोटिल है तो दूसरे युवा खिलाड़ी को मौका मिलता है. भारत को उसके घर में हराना चुनौतीपूर्ण है, लेकिन यह एक मौका भी है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला