इंग्लैंड के पूर्व कप्तान Michael Vaughan बोले, 'Shakib Al Hasan के लिए कोई सहानुभूति नहीं', कही यह बात..

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान Michael Vaughan बोले, 'Shakib Al Hasan के लिए कोई सहानुभूति नहीं', कही यह बात..

Michael Vaughan ने शाकिब अल हसन पर लगे बैन को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है

खास बातें

  • कहा-प्लेयर्स को बताया जाता है क्या करें, क्या नहीं
  • यह जानकारी दी जाती है, किस बात की शिकायत तुरंत करें
  • शाकिब पर आईसीसी ने लगाया है दो साल का प्रतिबंध

Shakib Al Hasan: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बांग्लादेश टीम (Bangladesh Team) के स्टार क्रिकेट शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) पर दो साल का प्रतिबंध लगाने दिया है. दुनिया के नंबर एक वनडे आलराउंडर शाकिब (Shakib Al Hasan) ने संदिग्ध बुकी द्वारा की गई पेशकश की जानकारी आईसीसी के एंटी करप्शन यूनिट को नहीं दी थी. इस बुकी ने तीन अलग-अलग मौकों पर उनसे संपर्क किया था. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan)ने शाकिब पर लगे इस प्रतिबंध को लेकर तीखे शब्दों में प्रतिक्रिया दी है (Michael Vaughan tweet on Shakib Al Hasan Ban). इंग्लैंड के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार वॉन ने ट्वीट किया, 'शाकिब अल हसन के लिए कोई सहानुभूति नहीं है. इस समय खिलाड़ियों को लगातार यह जानकारी दी जाती है कि वे क्या करें और क्या नहीं और किस बात की शिकायत उन्हें तुरंत करनी है.. दो साल पर्याप्त नहीं है..और अवधि लंबी होनी चाहिए '

ICC ने जारी किया Shakib Al Hasan की कथित बुकी से व्हाट्सएप पर हुई चर्चा का ब्यौरा..

हालांकि वॉन (Michael Vaughan) का यह ट्वीट कुछ क्रिकेटप्रेमियों को पसंद नहीं आया. उन्होंने इसके लिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को आड़े हाथ लिया. एक फैन ने ट्वीट किया, 'बस करिए माइकल. उसने (शाकिब) ने धनराशि स्वीकार नहीं की. केवल जानकारी नई देने के लिए 18 माह का बैन...यह काफी कठोर फैसला नहीं है.' हालांकि इस फैन ने अपने ट्वीट में 18 माह के बैन की बात कही है जबकि शाकिब पर दो साल यानी 24 माह का बैन लगाया गया है, इस प्रतिबंध में 12 महीने की निलंबित सजा है जो शाकिब के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी संहिता (एसीयू) का पालन करने में असफल होने पर ही प्रभावी होगी. शाकिब के समर्थन में कुछ और लोगों ने भी ट्वीट किए. आइए डालते हैं इन पर नजर..


शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) पर लगाए गए बैन को लेकर पक्ष रखते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) प्रमुख नजमुल हसन (Nazmul Hassan)ने कहा है कि बीसीबी को शाकिब के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की भ्रष्टाचार-रोधी जांच के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. स्थानीय मीडिया ने हसन के हवाले से कहा, ‘मैं स्पष्ट रूप से बताना चाहता हूं कि न ही मुझे और न ही BCB के किसी व्यक्ति को जांच के बारे में कुछ पता था जो जनवरी से चल रही थी.' उन्होंने कहा, ‘एंटी करप्शन यूनिट (ACU) ने शाकिब से बात की. उसने खिलाड़ियों के साथ हड़ताल से संबंधित बैठक के बाद मुझे दो या तीन दिन पहले सूचित किया.' एक साल के प्रतिबंध में शाकिब अगले साल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग और 2020 में ही 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड टी20 से भी बाहर रहेंगे.

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com