केएल राहुल ने माना, DRS नहीं लेता तो MS धोनी और दिनेश कार्तिक को मिल जाती 'लाइफलाइन'

केएल राहुल ने माना, DRS नहीं लेता तो MS धोनी और दिनेश कार्तिक को मिल जाती 'लाइफलाइन'

एशिया कप 2018 में केएल राहुल ने अपना पहला मैच अफगानिस्‍तान के खिलाफ खेला था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राहुल ने भारत का एकमात्र रिव्‍यू कर लिया था उपयोग
  • यदि ऐसा नहीं होता था धोनी और कार्तिक 'बच' सकते थे
  • इन दोनों बल्‍लेबाजों को अम्‍पायर ने दिया था LBW
दुबई:

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा कि उन्हें खेद है कि उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच (Asia Cup 2018) में डिसीजन रिव्‍यू सिस्‍टम (डीआरएस) का एक मौका गंवा दिया, यदि वे यह मौका नहीं गंवाते तो यह महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक के विकेट बचा सकता था. गौरतलब है कि मंगलवार को खेले गए इस मैच में धोनी और कार्तिक दोनों को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट दिया गया था. अगर भारत के पास डीआरएस शेष होते तो इन दोनों के खिलाफ अम्‍पायरों को अपने फैसले पलटने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है.

Asia Cup 2018: MS धोनी ने फिर साबित किया, DRS के मामले में वे हैं बेजोड़, देखें VIDEO

राहुल (60) ने हालांकि भारत का एकमात्र रिव्यू उपयोग कर दिया था जिसमें उन्हें नाकामी हाथ लगी थी. राहुल ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘निश्चित तौर पर लगता है कि मुझे तब डीआरएस नहीं लेना चाहिए था. जब मैं क्रीज पर था तो मुझे लगा कि गेंद बाहर जा रही थी और मैंने तीसरे अंपायर की मदद ले ली.’उन्होंने कहा, ‘कई बार आप बाद में समीक्षा प्रणाली की समीक्षा करते हो और तब लगता है कि आप इसे बाद के खिलाड़ियों के लिये छोड़ सकते थे.’


वीडियो: पुजारा बोले, विराट और धोनी में यह बात है कॉमन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल ने कहा कि भविष्य में वह डीआरएस लेने में अधिक सतर्कता बरतेंगे. भारत पहले ही फाइनल में जगह बना चुका है जो शुक्रवार को होगा. उन्होंने कहा, ‘हमें इससे सीख मिली. जो शॉट मैंने खेला, जो डीआरएस मैंने लिया अगर फिर से ऐसी स्थिति आती है तो मैं यह जानने के लिये बेहतर स्थिति में रहूंगा कि अब क्या करना है.’ अफगानिस्‍तान के खिलाफ इस मैच में भारत के सामने 253 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम 252 रन पर आउट हो गयी और मैच टाई समाप्‍त हुआ था. राहुल ने कहा, ‘हम अफगानिस्तान को हल्के से नहीं ले सकते हैं. वह वनडे और टी20 में बेहद प्रतिस्पर्धी टीम है. आप इस तरह के मैचों का हिस्सा बनना चाहते हो जिनमें दोनों टीमें आखिर तक चुनौती पेश करें. हमें खुशी है कि हमने इस तरह का मैच खेला. ’  (इनपुट: एजेंसी)