IND vs WI 1st ODI: ऋषभ पंत ने माना, इंटरनेशनल क्र‍िकेट में स्‍वाभाव‍िक खेल नहीं, हालात के अनुरूप खेलना अहम

IND vs WI 1st ODI: ऋषभ पंत ने माना, इंटरनेशनल क्र‍िकेट में स्‍वाभाव‍िक खेल नहीं, हालात के अनुरूप खेलना अहम

IND vs WI 1st ODI: Rishabh Pant ने चेन्‍नई वनडे में अर्धशतकीय पारी खेली

खास बातें

  • कहा, टीम को जीत द‍िलाने पर है फोकस
  • मैंने खुद पर भरोसा कभी नहीं छोड़ा
  • मैच में पंत ने खेली 71 रन की पारी
चेन्‍नई:

India vs West Indies, 1st ODI: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच चेन्‍नई में हुए पहले वनडे मैच में हालांक‍ि भारतीय टीम (Team India)को आठ व‍िकेट की हार का सामना करना पड़ा लेक‍िन व‍िकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने काफी समय बाद बेहतरीन पारी खेली. पंत ने मैच में 69 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्‍के की मदद से 71 रन बनाए. एक अन्‍य युवा बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने भी 88 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्‍के की मदद से 70 रन बनाए. पंत की बात करें तो वनडे इंटरनेशनल में उन्‍होंने अपना पहला अर्धशतक बनाया. प‍िछले कुछ समय से वे गैरजिम्मेदाराना तरीके से खेलकर अपना विकेट गंवाने के आरोप झेल रहे थे. मैच के बाद पंत ने कहा कि उन्हें अब समझ में आ गया है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ‘स्वाभाविक खेल' दिखाने जैसा कुछ नहीं और हालात के अनुरूप खेलना अहम होता है.

जब अम्‍पायर के ख‍िलाफ मैदान पर पोलार्ड और मैदान के बाहर से कोहली ने द‍िखाया गुस्‍सा, VIDEO

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने कहा,‘मैं इतना समझ गया हूं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्वाभाविक खेल जैसा कुछ नहीं. इसमें टीम की जरूरत या हालात के अनुरूप खेलना होता है.' उन्होंने कहा,‘मैं सीख रहा हूं. टीम की जीत के लिये मैं जो कुछ कर सकता हूं, उस पर फोकस करूंगा.आखिर में मैने रन बनाए.' उन्होंने कहा कि वह आलोचना की परवाह किये बिना अपने खेल पर फोकस कर रहे हैं. पहले वनडे में 71 रन बनाने वाले पंत ने कहा,‘मैं प्रक्रिया पर फोकस करना चाहता हूं. कई बार आपके बारे में अच्छा कहा जाता है और कई बार नहीं. मैं पूरा ध्यान अपने खेल पर लगा रहा हूं.' लगातार आलोचना के बीच प्रेरणा के बारे में पूछने पर पंत ने कहा कि उन्होंने खुद पर भरोसा कभी नहीं छोड़ा था.


Shimron Hetmyer के इस 'लंबे' छक्‍के के क्‍या कहने, देखते रह गए व‍िराट कोहली, VIDEO

उन्होंने कहा,‘खुद पर भरोसा बनाये रखना सबसे जरूरी है. लोग आसपास चाहे जो बात करे.कई बार रन बनते हैं और कई बार नहीं लेकिन प्रक्रिया अहम होती है.'मौजूदा हालात में यह पारी कितनी अहम है, यह पूछने पर उन्होंने कहा,‘जब मैं भारत के लिये खेल रहा हूं तो हर पारी अहम है. मैं अपने प्रदर्शन में रोज सुधार देखना चाहता हूं.'अक्‍सर मैदानों पर पंत का स्वागत ‘धोनी, धोनी' की गूंज के साथ होता है लेकिन यहां नहीं.उन्होंने कहा,‘कई बार दर्शकों का समर्थन जरूरी होता है. मैं अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहा हूं कि प्रदर्शन में सुधार हो सके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट में पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया