IND vs WI 2nd ODI: विंडीज के शाई होप बन गए वनडे इतिहास के 'ऐसे' पहले बल्लेबाज

IND vs WI 2nd ODI: विंडीज के शाई होप बन गए  वनडे इतिहास के 'ऐसे' पहले बल्लेबाज

IND vs WI 2nd ODI: शाई होप को 'टाई मैन' कहें, तो गलत नहीं होगा

खास बातें

  • विंडीज की नई होप बने शाई होप
  • होप को आप बोलें 'टाई मैन'!
  • दूसरे वनडे में बनाए नाबाद 123 रन
नई दिल्ली:

विशाखापट्टनम में भारत और विंडीज के बीच खेले गए दूसरे डे-नाइ़ड वनडे मुकाबले (मैच रिपोर्ट) के बाद अगर चर्चा कोहली के विराट कारनामों की हो रही है, तो विंडीज के खिलाड़ी भी अपनी ओर से कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं. हेटमयार को विंडीज का अगला बड़ा बल्लेबाज बताया जा रहा है, तो बुधवार को यह विकेटकीपर शाई होप ही थे, जिन्होंने करोड़ों भारतीयों के जीत के अरमानों पर पानी फेरते हुए मैच को टाई में तब्दील कर दिया. 

शाई होप ही थे, जिन्होंने उमेश यादव के अनुभव पर जबर्दस्त चोट पहुंचाते हुए उनके फेंके पारी के आखिरी ओवर में 14 रन बनाते हुए अपनी टीम के लिए मैच टाई कराने में कामयाबी हासिल की. सिर्फ 24 साल के शाई होप ने 134 गेंदों पर नाबाद 123 रन बनाए. 10 चौकों और 3 छक्कों से 

यह भी पढ़ें: IND vs WI 2nd ODI: विराट कोहली का यह रिकॉर्ड है अपने आप में बम, 47 साल में पहली बार हुआ बड़ा धमाका


बहरहाल, इस मैच से शाई होप ने खुद नाम रिकॉर्डबुक में वेरी-वेरी स्पेशल कैटेगिरी में दर्ज करा लिया. और इस रिकॉर्ड के बाद अगर शाई होप को एक बार को 'टाई मैन' करार दिया जाए, तो गलत नहीं होगा.  बता दें कि विंडीज ने साल 2016 बुलवायो में जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे मैच खेला था. इस मैच में शाई होप ने 101 रन बनाए थे. अब शाई होप ने विशाखापट्टनम में भारत के खिलाफ नाबाद 123 रन बनाए थे. 

VIDEO: भारत ने दूसरे टेस्ट में विंडीज को दस विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से जीती थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस तरह विंडीज विकेटकीपर शाई होप दो हुए टाई मुकाबलों में दो शतक बनाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन गए. वैसे मैच के बाद शाई होप ने कहा कि उनके लिए इस शतक के मायने नहीं हैं क्योंकि वह विंडीज को जिताने में नाकाम रहे.