Ind vs Eng: इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने 'कप्‍तान' विराट कोहली पर यह कहकर कसा ताना...

Ind vs Eng: इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने 'कप्‍तान' विराट कोहली पर यह कहकर कसा ताना...

रिव्‍यू लेने के विराट कोहली के ज्‍यादातर फैसले टीम इंडिया के पक्ष में नहीं रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा-रिव्‍यू लेने के मामले में दुनिया में सबसे खराब हैं कोहली
  • इंग्‍लैंड की दूसरी पारी के दौरान दोनों रिव्‍यू भारत के खिलाफ गए
  • जेनिंग्‍स और कुक के खिलाफ टीम ने लिए थे यह रिव्‍यू
लंदन:

इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में विराट कोहली (Virat Kohli) बल्‍लेबाज के रूप में भले ही रनों का अंबार लगा रहे हों, लेकिन कप्‍तान के रूप में डीआरएस (डिसीजन रिव्‍यू सिस्‍टम) को लेकर उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. 'डीआरएस' को लेकर कोहली के इस परफॉर्मेंस को लेकर इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने विराट कोहली की जमकर खिंचाई की है. माइकल वॉन ने एक ट्वीट करके विराट को दुनिया का सबसे खराब रिव्‍यू लेने वाला  (Reviewer)करार दिया है. इंग्‍लैंड के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों में शामिल रहे वॉन ने अपने ट्वीट में लिखा, 'विराट दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज है...लेकिन वे दुनिया के सबसे खराब रिव्‍यू लेने वाले (Reviewer)हैं. #Fact #ENGvsIND'गौरतलब है कि कप्‍तान के रूप में विराट कोहली ने इंग्‍लैंड की दूसरी पारी के दौरान दो बार रिव्‍यू लिया था और यह दोनों ही भारतीय टीम के खिलाफ गए थे. इस कारण टीम इंडिया को पांचवें टेस्‍ट की दूसरी पारी में अपने दोनों रिव्‍यू गंवाने पड़े.

Ind vs Aus: विराट कोहली को लेकर गिलक्रिस्‍ट ने ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ि‍यों को दी यह सलाह...

इंग्‍लैंड की दूसरी पारी के दौरान यह दोनों मौके मैच के तीसरे दिन आए. 10वें ओवर के दौरान (9.2 ओवर) टीम इंडिया ने रवींद्र जडेजा की गेंदबाजी पर इंग्‍लैंड के कीटन जेनिंग्‍स के खिलाफ एलबीडब्‍ल्‍यू के लिए रिव्‍यू लिया. रिप्‍ले के दौरान साफ दिखा कि गेंद ऑफ स्‍टंप के बाहर पिच हुई थी और टीवी अम्‍पायर का फैसला बल्‍लेबाज के पक्ष में गया. भारतीय टीम ने दूसरा रिव्‍यू पारी के 12वें ओवर में जडेजा की ही गेंदबाजी पर लिया. यह रिव्‍यू भी कुक के खिलाफ हुई एलबीडब्‍ल्‍यू की अपील पर लिाया गया था. इस बार भी यह रिव्‍यू नाकाम रहा. रिप्‍ले में दिखा कि गेंद ऑफ स्‍टंप के बाहर जा रही थी और गेंद कुक के पैड में काफी ऊपर लगी थी.


Asia Cup: जब पाकिस्‍तानी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट पड़े थे विराट कोहली..

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय टीम चार टेस्‍ट के बाद सीरीज में 1-3 से पिछड़ रही है और इंग्‍लैंड के हाथों सीरीज गंवा चुकी है. पांचवें टेस्‍ट का परिणाम जो भी हो, टीम इंडिया का सीरीज हारना तय है. भारतीय टीम एजबेस्‍टन में हुआ पहला टेस्‍ट 31 रन से हारा था जबकि लॉर्ड्स के दूसरे टेस्‍ट में उसे एक पारी और 159 रन से हार का सामना करना पड़ा था. टीम इंडिया ने ट्रेंटब्रिज में हुआ तीसरा टेस्‍ट मैच 203 रन से जीतकर सीरीज में वापसी की उम्‍मीद जगाई थीं लेकिन चौथे टेस्‍ट में 60 रन की हार के साथ ही यह उम्‍मीदें धराशायी हो गई थीं. सीरीज में अब तक भारतीय गेंदबाजों ने जबर्दस्‍त प्रदर्शन किया है लेकिन हर मौके पर मजबूत पक्ष मानी जा रही बल्‍लेबाजी ने उसे बुरी तरह से निराश किया. कप्‍तान विराट कोहली ने पूरी सीरीज में बल्‍ले से कमाल का प्रदर्शन करते हुए 500 से अधिक रन बनाए हैं लेकिन अन्‍य बल्‍लेबाजों में चेतेश्‍वर पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे ही कुछ हद तक सफलता हासिल कर पाए हैं. शिखर धवन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, मुरली विजय और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी बल्‍ले से बुरी तरह नाकाम रहे.