IND vs ENG: पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा, विराट कोहली की 'गलती' भी हार के लिए जिम्मेदार

Updated: 01 March 2019 08:28 IST

नासिर हुसैन ने कहा कि पहले टेस्ट में विराट कोहली बेजोड़ थे. जिस तरह उन्होंने भारतीय पुछल्लों के साथ मिलकर बल्लेबाजी की, उससे वह  विजेता टीम का सदस्य बनने के हकदार थे. उन्होंने खुद अपने  बूते भारत की मैच में वापसी कराई, लेकिन इसके बावजूद भारतीय कप्तान को हार के लिए कुछ जिम्मेदारी लेनी चाहिए

IND vs ENG: former captain Nasser Hussain says, Virat kohli
Eng vs Ind, 1st Test: नासिर हुसैन ने विराट की कप्तानी की चूक को पकड़ा है

लंदन:

खत्म हुए बर्मिंघम टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली ही इकलौते ऐसे बल्लेबाज रहे, जो अंग्रेज गेंदबाजों का लोहा ले सके. वास्तव में पहला टेस्ट ही विराट कोहली बनाम इंग्लैंड बन कर रह गया.  विराट ने 149 और 51 रन की पारियां खेलीं, लेकिन बावूजद इसके पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि कोहली को भी भारत की हार में जिम्मेदारी लेनी होगी. भारत को पहले टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों 31 रन से हार झेलने पर मजबूर होना पड़ा था. 

नासिर हुसैन ने कहा कि पहले टेस्ट में विराट कोहली बेजोड़ थे. जिस तरह उन्होंने भारतीय पुछल्लों के साथ मिलकर बल्लेबाजी की, उससे वह  विजेता टीम का सदस्य बनने के हकदार थे. उन्होंने खुद अपने  बूते भारत की मैच में वापसी कराई, लेकिन इसके बावजूद भारतीय कप्तान को हार के लिए कुछ जिम्मेदारी लेनी चाहिए. हुसैन ने कहा कि मेरा ऐसा माना है कि हार के लिए कोहली को कुछ जिम्मेदारी लेनी चाहिए. पूर्व कप्तान ने कहा कि एक समय इंग्लैंड का स्कोर सात विकेट 87 रन था. कुरेन और आदल रशीद क्रीज पर थे. इस समय कुछ कारणों के चलते अश्विन एक घंटे के लिए खेल से बाहर रहे. और यहीं से भारत ने मैच से  नियंत्रण खो दिया. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 1st TEST: 'इतना बुरा' हाल हुआ पहले टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजी का

हुसैन ने कहा कि विराट कोहली को अपनी कप्तानी की समीक्षा करने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि जब कोई बीस साल लेफ्टी बैट्समैन स्ट्राइक पर हो, तो मैं अश्विन जैस गेंदबाज को आक्रमण से कैसे हटा सकता हूं. हुसैन ने कहा कि टी-20 के दौर में यह टेस्ट मैच बहुत ही शानदार साबित हुआ. और इसकी वजह पिच रही. यह एक फ्लैट पिच नहीं थी. और खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. गेंदबाजी और कप्तान का स्तर शानदार रहा है. और कप्तान जो. रूट ने असाधारण प्रदर्शन किया. 

VIDEO: कुछ दिन पहले ही तुसाद म्युजियम में विराट का पुतला लगाया गया. 

हुसैन ने कहा कि इन दिनों खेले जा रहे टेस्ट मैचों के उलट इस टेस्ट में उतार-चढ़ाव देखन को मिले. ड्यूक गेंदों के साथ बहुत ही अच्छी क्रिकेट हो रही है. और ऐसे में सवाल यह कि समूचे  विश्व में आईसीसी इन गेंदों का इस्तेमाल क्यों नहीं करती. सभी टेस्ट इस गेंद के साथ खेले जाने चाहिएं.

 


 

Comments
हाईलाइट्स
  • पहले टेस्ट में कोहली का कोई जोड़ नहीं: हुसैन
  • ...पर बड़ी गलती कर गए भारतीय कप्तान
  • जो. रूट मैच में रहे असाधारण
संबंधित खबरें
World Cup 2019: इसलिए पाकिस्तानी फैंस ने सोशल मीडिया पर टीम विराट का किया जमकर समर्थन
World Cup 2019: इसलिए पाकिस्तानी फैंस ने सोशल मीडिया पर टीम विराट का किया जमकर समर्थन
Ind vs Eng: पूर्व क्रिकेटर नासिर हुसैन का टीम इंडिया पर तंज, बोले-यह मर्दों और बच्‍चों का मुकाबला
Ind vs Eng: पूर्व क्रिकेटर नासिर हुसैन का टीम इंडिया पर तंज, बोले-यह मर्दों और बच्‍चों का मुकाबला
IND vs ENG: पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा, विराट कोहली की
IND vs ENG: पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा, विराट कोहली की 'गलती' भी हार के लिए जिम्मेदार
Advertisement