IND vs ENG: इस वजह से सुनील गावस्कर ने की 'इस युवा' को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में शामिल करने की मांग

IND vs ENG: इस वजह से सुनील गावस्कर ने की 'इस युवा' को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में शामिल करने की मांग

India tour of England, 2018: सुनील गावस्कर की फाइल फोटो

लंदन:

इंग्लिश दौरे में टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लगातार औंधे मुंह करने के बाद हर दिन नए सुझाव के साथ आ रहे महान सुनील गावस्कर अब एक और नए विचार के साथ सामने आए हैं. गावस्कर ने कहा है कि इंग्लैंड में अभी तक भारतीय ओपनरों ने विकेट पर टिकने का जज्बा नहीं दिखाया है. दोनों ही ओपनर उम्मीदों पर नाकाम रहे हैं. और अब ऐसे में एक युवा बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टम में शामिल किया जाना चाहिए. 

वैसे गावस्कर की बात में दम है. अगर टीम इंडिया टेस्ट में बुरी तरह संघर्ष कर रही है, तो इसके पीछे वजह है कि शुरुआत भारत को मजबूत नहीं मिली. जहां धवन 1 टेस्ट में 19.50 के औसत से सिर्फ 39 रन ही बना सके. वहीं, मुरली विजय लॉर्ड्स टेस्ट तक 3 पारियों में सिर्फ 8.66 का ही औसत निकाल सके हैं. गावस्कर ने ही पहले टेस्ट में धवन के रवैये को लेकर उन पर उंगली उठाई थी. भारतीय टीम इस साल नवंबर से अगले साल जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रहेगी.

यह भी पढ़ें:  IND VS ENG: इस वजह से गावस्कर के निशाने पर आए शिखर धवन, पूर्व कप्तान का चौंकाने वाला 'खुलासा'


दूसरे टेस्ट में केएल राहुल को बतौर ओपनर खिलाया गया, लेकिन राहुल भी इस नई भूमिका में असर छोड़ने में नाकाम रहे. नतीजन लॉर्ड्स में टीम इंडिया सिर्फ 17 रन पर तीन विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही थी और आखिर में 107 पर ही सिमट गई. इन हालात के बाद गावस्कर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए युवा पृथ्वी शॉ का टी में चयन  हो सकता है. इस 18 साल के युवा खिलाड़ी ने लगातार घरेलू क्रिकेट में रन बनाए हैं. हाल ही में पृथ्वी शॉ ने भारत ए के इंग्लैंड दौरे में अच्छी पारियां खेलीं. गावस्कर ने कहा कि वास्तव में पृथ्वी शॉ ने अच्छा प्रदर्शन किया है. मुझे लगता है कि वह निश्चित ही सेलेक्टरों की रडार पर होना चाहिए. और वह ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में हो सकता है. 

VIDEO: कुछ दिन पहले ही विराट कोहली का पुतला तुसाद म्युजियम में लगाया गया. 

बता दें कि भारत ए के हालिया इंग्लैंड दौरे में पृथ्वी शॉ ने 1 चारदिनी मुकाबले में विंडीज ए के खिलाफ 94.00 के औसत से 188 रन बनाए थे. उनका सर्वाधिकस्कोर ही 188 रन रहा था. इंग्लैंड ए के खिलाफ भी पृथ्वी शॉ ने 52 रन की पारी खेली थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com