IND vs ENG 2nd Test: 'इस कारण' टीम इंडिया ने अर्जुन तेंदुलकर को फिर से किया नेट अभ्यास में शामिल

Updated: 17 November 2018 00:15 IST

India tour of England 2018: बता दें कि सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर कुछ दिन पहले श्रीलंका का दौरान करने वाली अंडर-19 टीम के सदस्य थे. अर्जुन ने इस दौरे में भारतीय जूनियर टीम के लिए अपना पहला चारदिनी मैच खेला था और पहला विकेट भी चटकाया था. अर्जुन तेंदुलकर पहले भी इंग्लैंड के लिए क्लब क्रिकेट खेल चुके हैं और फिलहाल खुद को और ज्यादा निखारने और तराशने के लिए इंग्लैंड में मैच खेल रहे हैं

IND vs ENG 2nd Test:India call on Arjun Tendulkar in nets to combat the left-arm pace of Sam Curran
Eng vs Ind, 2nd Test: अर्जुन तेंदुलकर की इन्हीं पिछली तस्वीरों पर क्रिकेटप्रेमियों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी.

ज्यादा नहीं करीब डेढ़ महीने पहले ही बात जब सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar Participated again in India team net practice) ने इंग्लैंड में टीम इंडिया के साथ नेट अभ्यास में हिस्सा लिया, तो सोशल मीडिया पर क्रिकेटप्रेमियों ने बहुत ही तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. पता नहीं क्या-क्या कमेंट किए थे लोगों ने. किसी ने कहा कि भारतीय अंडर-19 टीम के किसी दूसरे खिलाड़ी को ऐसी सुविधा क्यों नहीं, तो किसी ने कहा कि सचिन तेंदुलकर के बेटे होने के नाते अर्जुन को मिल रहा विशेष फायदा.

बीसीसीआई को क्रिकेटप्रेमियों बहुत उल्टा सीधा कहा. लेकिन इंग्लैंड के अखबार Dailymail की खबर के अनुसार अब इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में वीरवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट (Eng vs Ind 2nd Test)  से पहले टीम इंडिया ने पिछली तमाम आलोचनाओं को दरकिनार कर अर्जुन तेंदुलकर को अपने नेट अभ्यास में शामिल किया. वैसे पिछली बार के नेट अभ्यास की तरह ही इस बार भी सोशल मीडिया पर क्रिकेटप्रेमियों ने अर्जुन की इस नेट अभ्यास में भागीदारी को लेकर अपने-अपने अंदाज में कमेंट करने शुरू कर दिए हैं. 

टीम मैनेजमेंट ने अर्जुन तेंदलुकर को मंगलवार के अभ्यास सत्र में शामिल किया. और भारतीय बॉलिंग कोच और मुख्य कोच रवि शास्त्री अर्जुन तेंदुलकर को सलाह देते हुए नजर आए. वहीं, दौरे को कवर करने गए भारतीय मीडिया चैनल का आकर्षण टीम इंडिया से ज्यादा अचानक से ही अर्जुन तेंदुलकर बन गए. और इन्होंने काफी देर अर्जुन की तस्वीरों को अपने कैमरे में कैद किया. 

यह भी पढें: इसलिए अर्जुन तेंदुलकर का टीम इंडिया के साथ अभ्यास क्रिकेटप्रेमियों को चुभ गया​

बता दें कि सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर कुछ दिन पहले श्रीलंका का दौरान करने वाली अंडर-19 टीम के सदस्य थे. अर्जुन ने इस दौरे में भारतीय जूनियर टीम के लिए अपना पहला चारदिनी मैच खेला था और पहला विकेट भी चटकाया था. अर्जुन तेंदुलकर पहले भी इंग्लैंड के लिए क्लब क्रिकेट खेल चुके हैं और फिलहाल खुद को और ज्यादा निखारने और तराशने के लिए इंग्लैंड में मैच खेल रहे हैं.

सचिन तेंदुलकर का लॉर्ड्स मैदान के नजदीक की सेंट जॉन्स वुड में फ्लैट है. और उनके अदूसरे टेस्ट के दौरान उपस्थित रहने की पूरी उम्मीद है.  बहरहाल, अर्जुन तेंदुलकर पर फिर से लौटते हैं. हां हम बात कर रहे थे कि टीम इंडिया ने अर्जुन तेंदुलकर पर पिछली तमाम आलोचनाओं को दरकिनार कर खास वजह से नेट अभ्यास में शामिल किया. 

VIDEO:  सुनिए कि अजय रात्रा किसे भारतीय टीम के लिए खतरा बता रहे हैं.

दरअसल भारतीय मैनेजमेंट ने इंग्लैंड के 20 साल के सैम कुरेन के खिलाफ और बेहतर तैयारी करने के लिए अर्जुन तेंदुलकर को नेट अभ्यास में शामिल किया. सैम कुरेन ने पिछले टेस्ट में भारतीय शीर्ष क्रम को एकदम हत्थे से उखाड़ दिया. अब जबकि अर्जुन की गेंदबाजी शैली कुरेन से काफी मिलती-जुलती है और वह इंग्लैंड में हैं, तो टीम इंडिया ने इसका पूरा फायदा उठाने का फैसला किया. नेट अभ्यास में अर्जुन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली सहित बाकी बल्लेबाजों को जमकर अभ्यास कराया.


 

Comments
हाईलाइट्स
  • कुछ दिन पहले नेट अभ्यास पर हुई थी तीखी प्रतिक्रिया
  • भारतीय अंडर-19 के सदस्य हैं अर्जुन
  • खास मकसद से मंगलवार को नेट अभ्यास में बुलाया गया
संबंधित खबरें
सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने विकेट को बनाया मछली की आंख, जादुई गेंद देख बल्लेबाज हैरान, देखें VIDEO
सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने विकेट को बनाया मछली की आंख, जादुई गेंद देख बल्लेबाज हैरान, देखें VIDEO
सचिन तेंदुलकर ने बेटे अर्जुन को कामयाबी के लिए दी यह अहम सलाह...
सचिन तेंदुलकर ने बेटे अर्जुन को कामयाबी के लिए दी यह अहम सलाह...
मुंबई टी20 लीग में खेलते दिखेंगे अर्जुन तेंदुलकर, जानें कितनी राशि की लगी बोली
मुंबई टी20 लीग में खेलते दिखेंगे अर्जुन तेंदुलकर, जानें कितनी राशि की लगी बोली
सचिन तेंदुलकर ने बेटे अर्जुन को टूर्नामेंट से पहले दी यह अहम सलाह..
सचिन तेंदुलकर ने बेटे अर्जुन को टूर्नामेंट से पहले दी यह अहम सलाह..
वीनू मांकड़ ट्रॉफी: अर्जुन तेंदुलकर ने दिखाई चमक, गुजरात के खिलाफ मुंबई को दिलाई जीत
वीनू मांकड़ ट्रॉफी: अर्जुन तेंदुलकर ने दिखाई चमक, गुजरात के खिलाफ मुंबई को दिलाई जीत
Advertisement