IND vs BAN 3rd T20: कप्तान रोहित शर्मा ने किया ऋषभ पंत का समर्थन, की यह खास अपील

Updated: 09 November 2019 22:23 IST

India vs Bangladesh 3rd T20I: रोहित साथ ही चाहते हैं कि पंत की खराब चीजों के अलावा वह जो अच्छा कर रहे हैं, उस पर भी ध्यान दिया जाए. उन्होंने कहा, "वह जब अच्छा करें तो उस पर ज्यादा ध्यान दिया जाना चाहिए न कि सिर्फ उनके द्वारा की जाने वाली खराब चीजों पर

IND vs BAN 3rd T20: Captian Rohit Sharma comes in support of Rishabh Pant and makes such appeal
India vs Bangladesh 3rd T20: Rohit Sharma की फाइल फोटो

नागपुर:

हालिया दौर में ऋषभ पंत की काफी आलोचना हुई है, खासकर तब से जब से उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ राजकोट में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में लिटन दास को स्टम्पिंग करने का मौका गंवाया है. इस सीरीज में टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हालांकि पंत का साथ दिया है. रोहित चाहते हैं कि पंत के प्रशंसक और मीडिया युवा खिलाड़ी को राहत की सांस लेने दें. रोहित ने यहां बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले तीसरे टी-20 मैच (IND vs BAN 3rd T20) से पहले कहा, "आप जानते हैं कि पंत को लेकर काफी तरह की बातें चल रही हैं, हर मिनट. मुझे लगता है कि वह जो चाहते हैं, उसे करने की स्वंत्रता उन्हें देनी चाहिए. मैं सभी से विनती करता हूं कि वह पंत से अपना ध्यान कुछ दिनों के लिए हटा लें"

यह भी पढ़ें:  टीम इंडिया ने की आईएएफ ऐरोबेटिक टीम से मुलाकात

उन्होंने कहा, "वह निडर खिलाड़ी हैं और हम (टीम प्रबंधन) उन्हें स्वतंत्रता देना चाहते हैं. अगर आप कुछ दिनों के लिए उन पर से ध्यान हटा लोगे तो उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने की स्वतंत्रता मिलेगी." कप्तान ने कहा कि पंत युवा हैं और उन्हें अपने आप को जाहिर करने का मौका मिलना चाहिए. उन्होंने कहा, "वह 22 साल के युवा हैं जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना नाम कमाना चाहते हैं. वह मैदान पर जो भी करते हैं लोग बाग उसके बारे में बात करना शुरू कर देते हैं। यह सही नहीं है. मुझे लगता है कि हमें उन्हें उनकी क्रिकेट खेलने देनी चाहिए जो वे भी चाहते हैं"

यह भी पढ़ें:  सूर्यकुमार का अर्धशतक, मुंबई ने हरियाणा को आठ विकेट से हराया, अन्य परिणाम 

रोहित साथ ही चाहते हैं कि पंत की खराब चीजों के अलावा वह जो अच्छा कर रहे हैं, उस पर भी ध्यान दिया जाए. उन्होंने कहा, "वह जब अच्छा करें तो उस पर ज्यादा ध्यान दिया जाना चाहिए न कि सिर्फ उनके द्वारा की जाने वाली खराब चीजों पर. वह सीख रहे हैं. ऐसा भी समय आया है, जब उन्होंने अच्छा किया है. और वह वही करने की कोशिश कर रहे हैं जो टीम प्रबंधन चाहता है."

VIDEO:  हालिया दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

आपको बता दें कि रोहित शर्मा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 400 छक्के पूरे करने से दो कदम दूर हैं. रोहित अगर और दो छक्के लगा लेंगे तो वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले क्लब में शामिल हो जाएंगे.  वनडे में रोहित ने 232 छक्के मारे हैं. टेस्ट में रोहित ने 51 छक्के मारे हैं, वहीं टी-20 में रोहित के नाम 115 छक्के दर्ज हैं. अभी तक सिर्फ दो खिलाड़ी ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 400 छक्के लगा पाए हैं, जिनमें पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम शामिल हैं.

Comments
हाईलाइट्स
  • हम पंत को स्वतंत्रता देना चाहते हैं-रोहित
  • रोहित '400 क्लब' से बस दो कदम दूर
  • रविवार को है भारत व बांग्लादेश का तीसरा टी20
संबंधित खबरें
IND vs WI 1ST T20:  रोह‍ित शर्मा, केएल राहुल और क‍िरेन पोलार्ड बना सकते हैं आज खास र‍िकॉर्ड...
IND vs WI 1ST T20: रोह‍ित शर्मा, केएल राहुल और क‍िरेन पोलार्ड बना सकते हैं आज खास र‍िकॉर्ड...
वॉर्नर बोले, लारा का र‍िकॉर्ड तोड़ने का एक मौका और मिलेगा तो फैन ने कहा-रोह‍ित शर्मा आपसे पहले....
वॉर्नर बोले, लारा का र‍िकॉर्ड तोड़ने का एक मौका और मिलेगा तो फैन ने कहा-रोह‍ित शर्मा आपसे पहले....
टीम इंड‍िया के कप्‍तान Virat Kohli ने व‍िवाह बंधन में बंधे
टीम इंड‍िया के कप्‍तान Virat Kohli ने व‍िवाह बंधन में बंधे 'पांडे जी' को दी बधाई...
डेविड वॉर्नर ने रोहित शर्मा को लेकर दिया यह बड़ा बयान
डेविड वॉर्नर ने रोहित शर्मा को लेकर दिया यह बड़ा बयान
Yuzvendra Chahal ने Rohit Sharma को लेकर की
Yuzvendra Chahal ने Rohit Sharma को लेकर की 'चुहल', बोले-कीप इट अप यंगस्‍टर..
Advertisement