IND vs BAN 3RD T20I Preview: राजकोट की जीत से उत्साहित टीम इंडिया की नजर 'फाइनल पंच' पर

Updated: 09 November 2019 16:19 IST

राजकोट की जीत से उत्साहित टीम इंडिया नागपुर में भी यह क्रम जारी रखते हुए सीरीज पर कब्जे के लिए बेताब है. दूसरी ओर, महमुदुल्ला की बांग्लादेश टीम भी राजकोट की हार को भुलाकर सीरीज जीतना चाहेगी. बांग्लादेश ने सीरीज के पहले मैच में एकतरफा अंदाज में भारत को सात विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली थी.

India vs Bangladesh 3RD T20I: Momentum with India but Bangladesh can surprise everyone
India vs Bangladesh: सीरीज में भारत और बांग्लादेश दोनों 1-1 की बराबरी पर हैं

नागपुर:

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में धमाकेदार जीत के बाद अब रोहित शर्मा की टीम इंडिया रविवार को होने वाले निर्णायक टी20 मुकाबले (India vs Bangladesh, 3rd T20I)में 'फाइनल पंच' लगाने को बेताब है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मुकाबला रविवार को विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (वीसीए) स्टेडियम में खेला जाएगा. राजकोट की जीत से उत्साहित टीम इंडिया नागपुर में भी यह क्रम जारी रखते हुए सीरीज पर कब्जे के लिए बेताब है. दूसरी ओर, महमुदुल्ला की बांग्लादेश टीम भी राजकोट की हार को भुलाकर सीरीज जीतना चाहेगी. बांग्लादेश ने सीरीज के पहले मैच में एकतरफा अंदाज में भारत को सात विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली थी. टीम इंडिया ने भारत ने दूसरे मैच में 'पलटवार' करते हुए राजकोट में बांग्लादेश को आठ विकेट हराया था. यह मैच इसकदर एकतरफा रहा था कि भारतीय टीम ने 26 गेंद शेष रहते ही 8 विकेट से जीत हासिल कर ली थी.

भुवनेश्वर कुमार ने Shikhar Dhawan को किया ट्रोल, जानें क्या था मामला..

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma)का फॉर्म में लौटना भारत के लिए अच्छी बात है. उन्होंने अपने करियर के 100वें और सीरीज के दूसरे मैच में 43 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेलकर भारत को एकतरफा जीत दिलाई. भारतीय टीम प्रबंधन तेज गेंदबाज खलील अहमद की जगह शारदुल ठाकुर (Shardul Thakur)को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है. खलील दो टी20 मैच में खास महंगे रहे थे. उन्होंने पहले मैच में 37 और दूसरे मैच में 44 रन खर्च कर डाले थे. इसके अलावा मेजबान टीम इस मैच में अपनी फील्डिंग में भी सुधार करना चाहेगी.

Yusuf Pathan ने पकड़ा लाजवाब कैच तो राशिद खान ने किया यह मजाकिया ट्वीट.

दूसरी तरफ, महमुदुल्लाह (Mahmudullah)की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करने वाली बांग्लादेश की टीम इस मैच को जीतकर पहली बार भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतना चाहेगी. वे चाहेंगे कि उनके बल्लेबाज इस मैच में रन बनाएं, ताकि गेंदबाज, खासकर स्पिन गेंदबाज वीसीए स्टेडियम की पिच का फायदा उठा सकें. स्टेडियम की पिच स्पिनरों के अनुकूल होने वाली है. वीसीए स्टेडियम में अब तक 11 टी-20 मैच खेले गए हैं और पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने आठ बार इसमें जीत हासिल की है. ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि टॉस जीतने के बाद भारत क्या करता है.

दोनों टीमें इन खिलाड़ियों में से चुनी जाएंगी..

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, क्रूणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चहर, दीपक चहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शारदुल ठाकुर.

बांग्लादेश : महमुदुल्लाह (कप्तान), मोहम्मद नईम, अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, अनिमुल इस्लाम, लिटन दास, मुश्फीकुर रहीम, अराफत सनी, अल अमिन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, शैफुल इस्लाम, अबु हैदर रोनी, मोहम्मद मिथुन, तइजुल इस्लाम.

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला

Comments
हाईलाइट्स
  • सीरीज में 1-1 से बराबरी पर हैं दोनों टीमें
  • खलील ही जगह शारदुल को खेलने का मिल सकता है मौका
  • राजकोट में रोहित की जोरदार बैटिंग से टीम इंडिया उत्साहित
संबंधित खबरें
IND vs BAN 3rd T20I: शोएब अख्तर बोले, टीम इंडिया ने साबित किया
IND vs BAN 3rd T20I: शोएब अख्तर बोले, टीम इंडिया ने साबित किया 'कौन है बॉस'
IND vs BAN 3rd T20I: ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद दीपक चाहर ने किए कई अहम बिंदुओं पर खुलासे
IND vs BAN 3rd T20I: ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद दीपक चाहर ने किए कई अहम बिंदुओं पर खुलासे
IND vs BAN: Deepak Chahar के जादुई प्रदर्शन को लेकर ICC ने पूछा सवाल तो मिले रोचक जवाब..
IND vs BAN: Deepak Chahar के जादुई प्रदर्शन को लेकर ICC ने पूछा सवाल तो मिले रोचक जवाब..
IND vs BAN: जब नागपुर T20 के
IND vs BAN: जब नागपुर T20 के 'हीरो' दीपक चाहर से युजवेंद्र चहल ने कहा, 'बड़े बेशरम आदमी हो', देखें VIDEO
IND vs BAN 3rd T20I: नागपुर मैच के
IND vs BAN 3rd T20I: नागपुर मैच के 'हीरो' दीपक चाहर ने रणजी ट्रॉफी के अपने डेब्यू मैच में ही किया था 'बड़ा धमाका...
Advertisement