IND Vs BAN 2nd Test: कनकशन सबस्‍टीट्यूट के रूप में उतरे मेहदी हसन, स्‍कोरबोर्ड में नजर आए 12 बल्‍लेबाज..

IND Vs BAN 2nd Test:  कनकशन सबस्‍टीट्यूट के रूप में उतरे मेहदी हसन, स्‍कोरबोर्ड में नजर आए 12 बल्‍लेबाज..

India vs Bangladesh, 2nd Test: Liton Das को शमी की गेंद स‍िर पर लगने के कारण र‍िटायर होना पड़ा

खास बातें

  • मोहम्‍मद शमी की गेंद दास के हेलमेट पर लगी
  • 24 रन बनाने के बाद ल‍िटन को र‍िटायर होना पड़ा
  • उनकी जगह मेहदी हसन बल्‍लेबाजी के ल‍िए उतरे
कोलकाता:

India vs Bangladesh, 2nd Test: भारत के ख‍िलाफ डे-नाइट टेस्‍ट के पहले ही द‍िन बांग्‍लादेश की टीम 106 रन पर स‍िमट गई. पहले टेस्‍ट के बाद दूसरे टेस्‍ट में भी बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाजों ने न‍िराश क‍िया और पूरी टीम 30.3 ओवर ही बल्‍लेबाजी कर पाई. टीम को एक और बड़ा झटका उस समय लगा जब उसके प्रमुख बल्‍लेबाज ल‍िटन दास (Liton Das)को शमी की शॉर्ट प‍िच गेंद हेलमेट पर लगी और उन्‍हें र‍िटायर होना पड़ा.  बांग्लादेश के मेहदी हसन विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास की जगह ‘कनकशन सब्स्टीट्यूट'(Concussion Substitute) खिलाड़ी के तौर पर उतरे. ‘कनकशन सब्स्टीट्यूट'के तौर पर मेहदी (Mehidy Hasan)के बैट‍िंग के ल‍िए उतरने के कारण बांग्‍लादेश के पहली पारी के स्‍कोरबोर्ड में 12 बल्‍लेबाज बैट‍िंग आर्डर में नजर आए.

neujb2h8

AUS vs PAK 1st Test: वॉर्नर ने जड़ा नाबाद शतक, पूरे द‍िन संघर्ष करते रहे पाक‍िस्‍तानी बॉलर..


भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गेंद लिटन दास के सिर में लग गयी थी जिसके बाद मेहदी को ‘कनकशन सब्स्टीट्यूट' (सिर में चोट लगने के कारण उसकी जगह मैदान पर उतरने वाला स्थानापन्न खिलाड़ी) के तौर पर उतारा गया. हालांकि ‘कनकशन सब्स्टीट्यूट' नियम के अंतर्गत ऑफ स्पिनर मेहदी को गेंदबाजी करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. वैसे मेहदी क्रीज पर ज्‍यादा देर नहीं ट‍िक सके और केवल आठ रन जोड़कर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का का शिकार बने.

लंच से पहले दास के हेलमेट पर शमी की गेंद लग गई थी, जिसके बाद फिजियो मैदान में पहुंचा और उसने जांच की. दास ने इसके बाद बल्लेबाजी करना जारी रखा और अगली ही गेंद पर चौका जड़ दिया. उन्‍होंने इशांत के अगले ओवर में भी चौका लगाया और नौ रन जोड़े. इसके बाद उन्होंने असहजता की शिकायत की. बाद में उनके स्‍थान पर  ‘कनकशन सब्स्टीट्यूट'के तौर पर मेहदी बैट‍िंग करने के ल‍िए उतरे.बांग्‍लादेश ऐसी पहली टीम है ज‍िसे एक मैच में दो कनकशन सबस्‍टीट्यूट उतारने पड़े हैं. भारत की पारी के दौरान नईम हसन की जगह कनकशन सबस्‍टीट्यूट के रूप में ताईजुल इस्‍लाम ने ली. नईम को भी शमी की बाउंसर स‍िर पर लगी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट को लेकर यह बोले विराट कोहली