AUS vs PAK 1st Test: डेव‍िड वॉर्नर ने जड़ा नाबाद शतक, पूरे द‍िन संघर्ष करते रहे पाक‍िस्‍तानी बॉलर..

AUS vs PAK 1st Test: डेव‍िड वॉर्नर ने जड़ा नाबाद शतक, पूरे द‍िन संघर्ष करते रहे पाक‍िस्‍तानी बॉलर..

Australia vs Pakistan, 1st Test: डेव‍िड वॉर्नर दूसरे द‍िन 151 रन बनाकर नाबाद हैं

खास बातें

  • दूसरे द‍िन ऑस्‍ट्रेल‍िया टीम का स्‍कोर 312/1
  • वॉर्नर ने बर्न्‍स के साथ पहले व‍िकेट के ल‍िए जोड़े 222 रन
  • द‍िनभर में एक व‍िकेट ही ले पाए पाक‍िस्‍तानी बॉलर
ब्रिसबेन:

Australia vs Pakistan, 1st Test: बाएं हाथ के ओपनर डेव‍िड वॉर्नर (नाबाद 151) के शतक और जोए बर्न्‍स (97) और मार्नस लाबुसचांगे (नाबाद 55) के अर्धशतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने गाबा मैदान पर पाकिस्तान के साथ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. मेजबान टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 312 रन बना लिए हैं. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 240 रन बनाए थे. इस लिहाज से मेजबान टीम को 72 रनों की बढ़त मिल चुकी है.अपने करियर का 22वां शतक लगाने वाले वॉर्नर (David Warner) ने 265 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके लगाए हैं जबकि मार्नस ने 94 गेंदों का सामना कर छह चौके लगाए हैं. वार्नर और मार्नस के बीच अब तक 90 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

मैच के पहले द‍िन आज पाक‍िस्‍तान के सभी गेंदबाज व‍िकेट के ल‍िए संघर्ष करते रहे. इस मैच से पहले 16 साल के नसीम शाह (Naseem Shah) को लेकर काफी चर्चा की जा रही थी लेक‍िन मैच के दूसरे द‍िन उन्‍हें कोई व‍िकेट हास‍िल नहीं हुआ. उन्‍होंने 16 ओवर में 65 रन खर्च क‍िए. ऑस्ट्रेलिया ने बर्न्‍स (Joe Burns) के रूप में अपना एकमात्र विकेट गंवाया है. बर्न्‍स को 222 रनों के कुल योग पर यासिर शाह ने बोल्ड किया. बर्न्‍स ने 166 गेंदों का सामना कर 10 चौके लगाए.

मैच के दूसरे द‍िन पाक‍िस्‍तान के 240 रनों के स्‍कोर के जवाब में ऑस्‍ट्रेल‍िया ने बैट‍िंग शुरू की. वॉर्नर और बर्न्‍स ने पहले व‍िकेट के ल‍िए ही 222 रन जोड़कर पाक‍िस्‍तानी टीम को बैकफुट पर ला द‍िया.  इस टेस्‍ट से इंटरनेशनल क्र‍िकेट में डेब्यू कर रहे 16 साल के युवा गेंदबाज नसीम शाह की गेंद पर 56 के निजी योग पर जीवनदान पाने वाले वॉर्नर ने बीती एशेज सीरीज की नाकामी को पीछे छोड़ते हुए एक बेहतरीन पारी खेली. इस क्रम में बर्न्‍स ने उनका बेहतरीन साथ दिया.दोनों के बीच चौथी बार शतकीय साझेदारी हुई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट को लेकर यह बोले विराट कोहली