IND vs AUS: जसप्रीत बुमराह ने हार के लिए उमेश यादव नहीं, 'इस ओर' किया इशारा

IND vs AUS: जसप्रीत बुमराह ने हार के लिए उमेश यादव नहीं, 'इस ओर' किया इशारा

जसप्रीत बुमराह की फाइल फोटो

खास बातें

  • बुमराह ने किया उमेश यादव का बचाव
  • 19वे ओवर में सिर्फ 2 रन दिए थे बुमराह ने
  • आखिरी ओवर में 14 रन का बचाव नहीं कर सके उमेश
विशाखापत्तनम:

जसप्रीत बुमराह (#JaspritBumrah) ने आलोचनाओं से घिरे उमेश यादव (#UmeshYadav) का बचाव करते हुए कहा कि कोई दिन ऐसा भी होता है जब अंतिम ओवर में गेंदबाजी की रणनीति कारगर नहीं हो पाती. ऑस्ट्रेलिया (#INDvAUS #INDvsAUS)के खिलाफ शुरुआती टी20 (#IndvsAus, #1stT20) मुकाबले (मैच रिपोर्ट) के अंतिम ओवर में उमेश 14 रन का बचाव नहीं कर सके. वहीं बुमराह ने 19वें ओवर में शानदार गेंदबाजी से केवल दो रन दिए और भारत को मैच में वापसी करायी. इससे उमेश को अंतिम ओवर में 14 रन का बचाव करके ऑस्ट्रेलिया को 127 रन के लक्ष्य तक पहुंचने से रोकना था.

उमेश के अंतिम ओवर में बारे में पूछने पर बुमराह ने सीनियर साथी का साफ तौर पर बचाव करते हुए कहा कि ऐसा हो जाता है और किसी भी हालात में अंतिम ओवर में गेंदबाजी करना हमेशा मुश्किल होता है. यह दोनों तरफ जा सकता है और कभी कभार तो इसमें आधी-आधी संभावनाएं ही होती हैं. उन्होंने कहा कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करते हो और आप अपनी रणनीति में स्पष्ट होते हो, तो कुछ दिन तो यह कारगर होता है और कई दिन यह कामयाब नहीं हो पाता. इसके बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है. हम मैच का अंत अपने पक्ष में करना चाहते थे लेकिन यह नहीं हो सका तो कोई बात नहीं.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: निशाने पर रहे MS धोनी, आलोचकों ने माही और उमेश यादव की यूं की तुलना...


बुमराह ने कहा कि टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पास यह चीज फायदेमंद थी कि उन्हें पता था कि उन्हें क्या करना है क्योंकि उनके सामने लक्ष्य था जबकि भारतीय टीम पारी को प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में लगी रही. उन्होंने कहा कि जब आपके सामने लक्ष्य होता है तो यह थोड़ा अलग होता है. यह छोटा लक्ष्य था, इसलिए एक बाउंड्री लगाने के बाद आपको ज्यादा जोखिम उठाने की जरूरत नहीं थी. बुमराह का यह बयान यह बताने औऐर समझाने के लिए काफी है कि टीम इंडिया की हार के लिए उमेश याद नहीं, बल्कि बल्लेबाज दोषी रहे क्योंकि स्कोर छोटा रहा. अगर बल्लेबाज और रन बनाते, तो यह भारत के लिए और अच्छा होता

VIDEO: भारत में ज्यादातर लोग पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में खेलने के खिलाफ हैं. 

बुमराह ने कहा कि बल्लेबाजी करते हुए हम चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने की कोशिश कर रहे थे. इसलिए शायद यह थोड़ा अलग था. वे बाउंड्री लगाने के बाद स्ट्राइक रोटेट कर रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com