IND vs AUS 3rd ODI: अपने होमग्राउंड पर MS धोनी हासिल कर सकते हैं यह बड़ी उपलब्धि...

IND vs AUS 3rd ODI: अपने होमग्राउंड पर MS धोनी हासिल कर सकते हैं यह बड़ी उपलब्धि...

IND vs AUS: MS Dhoni के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में फिलहाल 16, 967 रन हैं

खास बातें

  • इंटरनेशनल क्रिकेट में 17 हजार रन कर सकते हैं पूरे
  • इसके लिए धोनी को केवल 33 रन की जरूरत है
  • सचिन, द्रविड़, सौरव और सहवाग कर चुके हैं ऐसा

IND vs AUS: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला (3rd ODI)महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)के गृहनगर रांची में शुक्रवार को खेला जाएगा. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान धोनी इस मैच में एक खास उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं. वे यदि अपने होमग्राउंड में 33 रन बनाने में सफल रहे तो इंटरनेशनल क्रिकेट में 17 हजार रन के आंकड़े तक पहुंच जाएगे. धोनी (MS Dhoni)के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में फिलहाल 16, 967 रन हैं, यह रन उन्‍होंने भारत और एशिया इलेवन का प्रतिनिधित्‍व करते हुए बनाए हैं. अपने होमग्राउंड पर धोनी यदि यह उपलब्धि हासिल करने में सफल रहे तो उनकी खुशी दोगुनी हो जाएगी. जिस शहर में उन्‍होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया, वहीं यह उपलब्धि हासिल करना उनके लिए खास मौका साबित होगा.

धोनी ने अपने फैन को दौड़ लगाने के लिए किया मजबूर, देखें मजेदार VIDEO

37वर्ष के महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)ने अभी तक क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 528 मैच खेले हैं और इसमें 45 के औसत से रन बनाए हैं. वे इंटरनेशनल क्रिकेट में 16 शतक और 106 अर्धशतक बना चुके हैं. टेस्‍ट क्रिकेट से धोनी संन्‍यास ले चुके हैं, पांच दिन के क्रिकेट में उनके नाम पर  4876 रन हैं. वनडे में 10,474 रन और टी20 इंटरनेशनल में 1617 रन धोनी ने बनाए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन सचिन तेंदुलकर के नाम पर दर्ज हैं. उन्‍होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 34, 557 रन बनाए हैं. सचिन के अलावा भारत के लिए 17 हजार से ज्‍यादा रन राहुल द्रविड़ (24,208), विराट कोहली (19,453), सौरव गांगुली (18,575) और वीरेंद्र सहवाग (17,253) ने बनाए हैं.


IND vs AUS 3rd ODI: एमएस धोनी ने इस काम से इंकार करके प्रशंसकों का जीता दिल..

धोनी (MS Dhoni) ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के प्रारंभिक मुकाबले में नाबाद 59 रन की पारी खेली थी जबकि नागपुर के दूसरे वनडे में वे 'गोल्‍डन डक' पर आउट हो गए थे. धोनी कल अपने होमग्राउंड पर इंटरनेशनल क्रिकेट में 17 हजार रन पूरे करने में घरेलू प्रशंसकों को जश्‍न में डूबने का मौका दे सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन