IND vs AUS 3rd ODI: एमएस धोनी ने इस काम से इंकार करके प्रशंसकों का जीत लिया दिल..

IND vs AUS 3rd ODI: एमएस धोनी ने इस काम से इंकार करके प्रशंसकों का जीत लिया दिल..

MS Dhoni ने अपने शांत स्‍वभाव के कारण दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीता है

खास बातें

  • रांची के स्‍टेडियम में पवेलियन का नाम उन पर रखा गया
  • इस पवेलियन का उद्घाटन करने से धोनी ने किया इंकार
  • JSCA पदाधिकारी से बोले-अपने ही घर में क्‍या उद्घाटन करना
रांची:

MS Dhoni: टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जितने बड़े खिलाड़ी हैं, उतने ही बड़े इंसान भी हैं. यही खास बात धोनी को दूसरे ज्‍यादातर खिलाड़ि‍यों से अलग रखती हैं. अपने सरल स्‍वभाव के कारण धोनी ने बड़ी संख्‍या में दुनियाभर में क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीता है. लोग क्रिकेट के खेल को लेकर उनकी गजब की सोच के मुरीद तो हैं ही, उनके शालीन व्‍यवहार की भी प्रशंसा करते नहीं थकते. धोनी ने अपनी इस खासियत की झलक हाल ही में अपने गृहनगर रांची में दी जब उन्‍होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) तीसरे वनडे (3rd ODI )से पूर्व जेएससीए स्टेडियम में उनके नाम पर रखे गये पवेलियन का उद्घाटन करने से विनम्रता से इंकार कर दिया.

विराट ने किया आखिरी ओवर से पहले धोनी व रोहित के साथ 'बातचीत' का खुलासा

वानखेड़े स्टेडियम में सुनील गावस्कर स्टैंड और फिरोजशाह कोटला में वीरेंद्र सहवाग गेट की तरह झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) में अब ‘महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) पवेलियन' होगा. जेएससीए के सचिव देबााशीष चक्रवर्ती ने बुधवार को बताया, ‘पिछले साल एजीएम में नार्थ ब्लॉक का नामकरण धोनी के नाम पर करने का फैसला किया गया था.' धोनी हालांकि इसका उदघाटन करने के लिये तैयार नहीं हुए. चक्रवर्ती ने कहा, ‘हमने धोनी से आग्रह किया लेकिन उन्होंने कहा,‘दादा अपने ही घर में क्या उद्घाटन करना.' वह अब भी पहले की तरह विनम्र हैं.'


पुजारा ने राहुल द्रविड़ के साथ ट्वीट की यह फोटो, फैंस बोले 'द ग्रेट वॉल ऑफ इंडिया'

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच धोनी (MS Dhoni) का अपने गृहनगर में अंतिम मैच हो सकता है. हालांकिजेएससीए के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि उन्होंने इसके लिये कोई विशेष योजना नहीं बनाई है. धोनी इस समय अपने इंटरनेशनल करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं. टेस्‍ट क्रिकेट से तो वे काफी पहले संन्‍यास ले चुके हैं. इन दिनों वे देश के लिए केवल वनडे और टी20 क्रिकेट ही खेल रहे हैं, इसमें से भी टी20 की भारतीय टीम से वे पिछले कुछ समय से अंदर-बाहर होते रहे हैं. वैसे भी धोनी (MS Dhoni) 37 वर्ष के हो चुके हैं, ऐसे में ये ऐसी अटकलें तेज हैं कि वर्ल्‍डकप-2019 के बाद वे इंटरनेशलन क्रिकेट से संन्‍यास ले सकते हैं.  (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत के बाद यह बोले विराट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com