IND vs AUS 2nd ODI: आखिरी ओवर फेंकने को लेकर यह बोले 'जीत के हीरो' विजय शंकर...

IND vs AUS 2nd ODI: आखिरी ओवर फेंकने को लेकर यह बोले 'जीत के हीरो' विजय शंकर...

India vs Australia: दूसरे वनडे में Vijay Shankar ने आखिरी ओवर में शानदार प्रदर्शन किया

खास बातें

  • कहा, आखिरी ओवर फेंकने के लिए बेताब था
  • मेरे लिए यह मौके को भुनाने का समय था
  • टीम मैनेजमेंट के विश्‍वास पर खरा उतरना था
नागपुर:

India vs Australia: भारतीय टीम ने दूसरे वनडे मैच (2nd ODI) में ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) पर 8 रन की बेहतरीन जीत दर्ज की. मैच में विराट कोहली के 40वें वनडे शतक की बदौलत टीम इंडिया ने 250 रन का स्‍कोर बनाया, जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवर में 242 रन पर ढेर हो गई. विराट कोहली की शानदार बल्‍लेबाजी और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के बावजूद मैच के हीरो हरफनमौला विजय शंकर साबित हुए, जिन्‍होंने आखिरी ओवर में दो विकेट लेकर भारत की जीत तय की. कप्‍तान विराट कोहली और महेंद्र‍ सिंह धोनी ने लंबे विचार-विमर्श के बाद विजय शंकर (Vijay Shankar) को आखिरी ओवर दिया था और गेंदबाज ने इस फैसले को सही साबित कर दिया. मैच के बाद विजय शंकर ने कहा कि मैं इस मौके (50वां ओवर फेंकने) का बेताबी से इंतजार कर रहा था. उन्‍होंने कहा कि मेरे लिए यह मौके को भुनाने का समय था क्‍योंकि इससे पहले मैंने जो एक ओवर फेंका था वह काफी महंगा रहा था. मैं दबाव में गेंदबाजी करना चाहता था क्‍योंकि यदि मैं जानता था कि यदि मैंने परिणाम दिया तो टीम मैनेजमेंट का विश्‍वास जीत लूंगा.

आखिरी ओवर का रोमांच, विजय शंकर ने तीन गेंदों पर दो विकेट लेकर यूं पलटी बाजी, VIDEO

टीम इंडिया के हरफनमौला विजय शंकर (Vijay Shankar) ने कहा, मैं 43ओवर के आसपास से ही अपने आप से कह रहा था कि मैं आखिरी ओवर फेंकने जा रहा हूं. खुद को मैं इसके लिए तैयार कर रहा था. मैं अपने को मानसिक रूप से तैयार करके बेसिक्‍स पर ध्‍यान देना चाहता था. जब आप अपने देश के लिए खेल रहे होते हैं तो हर स्थिति के लिए खुद को तैयार रखना पड़ता है.


मार्कस स्‍टोइनिस जब भी बनाते हैं 50+ का स्‍कोर, ऑस्‍ट्रेलिया टीम को हो जाता है 'टेंशन'

अपनी बल्‍लेबाजी के बारे में विजय शंकर (Vijay Shankar) ने कहा, मैं गेंद को अच्‍छी तरह से टाइम कर पा रहा हूं, स्‍ट्राइक रोटेट कर पा रहा हूं. उन्‍होंने कहा कि मैं अच्‍छे प्रदर्शन को लेकर विश्‍वास से भरा हुआ था और कप्‍तान कोहली के साथ हमारी अच्‍छी पार्टनरशिप हुई.ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने माना कि यह बेहद करीबी मुकाबला रहा. उन्‍होंने कहा कि हमने जीत की हरसंभव कोशिश की लेकिन हार का सामना करना पड़ा. उन्‍होंने कहा कि स्‍टोइनिस ने बेहतरीन पारी खेली लेकिन हम लक्ष्‍य तक नहीं पहुंच सके. हम हार से सीखने की कोशिश करेंगे. उन्‍होंने कहा कि विराट कोहली मैच में दोनों टीमों के बीच बड़ा फर्क साबित हुए. यदि हमारे प्रमुख बल्‍लेबाजों में से किसी एक ने जिम्‍मेदारी निभाई होती तो हम आसानी से लक्ष्‍य को हासिल कर सकते थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: चेतेश्‍वर पुजारा बोले, विराट और धोनी में यह बात है कॉमन