IND vs AUS: आखिरी ओवर का रोमांच, विजय शंकर ने तीन गेंदों पर दो विकेट लेकर यूं पलट दी बाजी, VIDEO

IND vs AUS: आखिरी ओवर का रोमांच, विजय शंकर ने तीन गेंदों पर दो विकेट लेकर यूं पलट दी बाजी, VIDEO

India vs Australia: आखिरी ओवर में दो विकेट लेकर Vijay Shankar ने भारत को जीत दिला दी

खास बातें

  • आखिरी ओवर में ऑस्‍ट्रेलिया को थी 11 रन की जरूरत
  • स्‍टोइनिस के रहते टीम की जीत संभव लग रही थी
  • विजय शंकर ने पहले तीन गेंदों पर ही ले डाले दो विकेट
नागपुर :

India vs Australia: आखिरी क्षणों में अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देते हुए टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) दूसरे वनडे मैच (2nd ODI) में 8 रन की रोमांचक जीत हासिल की. मैच में क्रिकेटप्रेमियों को उच्‍चस्‍तर का क्रिकेट देखने को मिला और जीत का पलड़ा घड़ी के पेंडुलम की तरह कभी ऑस्‍ट्रेलिया तो कभी भारत के पक्ष में खिसकता रहा. आखिरी के ओवरों में भारत ने जबर्दस्‍त बॉलिंग की और ऑस्‍ट्रेलिया के खेमे से जीत को अपने पक्ष में छीन लिया. भारत के 250 रन के स्‍कोर के जवाब में 47 ओवर के बाद ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 8 विकेट पर 230 रन था और मेहमान टीम को शेष तीन ओवर में 21 रन की जरूरत थी. हरफनमौला मार्कस स्‍टोइनिस विकेट पर थे और ऑस्‍ट्रेलिया की जीत संभव नजर आ रही थी.ऐसे मौके पर 48वें ओवर में जसप्रीत बुमराह और आखिरी ओवर में विजय शंकर (Vijay Shankar)ने कमाल की गेंदबाजी की और भारत को चमत्‍कारिक जीत दिला दी. 10 ओवर में केवल 29 रन देकर दो विकेट लेने वाले बुमराह ने हमेशा की तरह बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन जीत के हीरो तो विजय शंकर (Vijay Shankar) साबित हुए जिन्‍होंने आखिरी ओवर की तीन गेंदों में ही दो विकेट लिए.

मार्कस स्‍टोइनिस जब भी बनाते हैं 50+ का स्‍कोर, ऑस्‍ट्रेलिया टीम को हो जाता है 'टेंशन'

ऑस्‍ट्रेलिया को जब आखिरी तीन ओवर में 21 रन की जरूरत थी तब बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कमाल का 48वां ओवर फेंका. उन्‍होंने इस ओवर में केवल एक रन दिया. अब आखिरी दो ओवर में ऑस्‍ट्रेलिया को 20 रन की जरूरत थे. गेंदबाजी पर थे शमी जिनके ओवर में 9 रन बने. ऑस्‍ट्रेलिया और जीत के बीच का फासला अब 11 रन का बचा था. कप्‍तान विराट कोहली के पास ऐसे समय आखिरी ओवर फेंकने के लिए केदार जाधव (Kedar Jadhav)और विजय शंकर (Vijay Shankar) के रूप में दो विकल्‍प थे. विजय शंकर ने इससे पहले मैच में केवल एक ओवर (10वां) फेंका था लेकिन धोनी के चर्चा के बाद आखिरी ओवर शंकर को ही देने का फैसला हुआ.


कुछ ऐसे विराट कोहली ने 40वें शतक के साथ बरकरार रखा 'यह मिथक'

कप्‍तान के भरोसे को विजय शंकर (Vijay Shankar)ने सही साबित किया और तीन गेंदों पर ही दो विकेट झटककर मैच भारत की झोली में डाल दिया. आखिरी ओवर की उनकी पहली गेंद पर स्‍टोइनिस चूके और LBW हो गए. अम्‍पायर के निर्णय के खिलाफ स्‍टोइनिस ने रिव्‍यू भी लिया लेकिन फैसला गेंदबाजी के पक्ष में बरकरार रहा. ओवर की दूसरी गेंद पर आखिरी बल्‍लेबाज एडम जंपा ने दो रन लेकर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को कुछ राहत दी लेकिन अगली गेंद पर विजय शंकर ने उन्‍हें बोल्‍ड कर दिया. मैच भारत 8 रन से जीत गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: गावस्‍कर बोले, कुलदीप और चहल हैं निडर गेंदबाज