IND vs AFG: कुछ ऐसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की अफगानिस्तान टीम की तारीफ

IND vs AFG: कुछ ऐसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की अफगानिस्तान टीम की तारीफ

कोच रवि शास्त्री नेट अभ्यास के दौरान खिलाड़ियों को कुछ बताते हुए

खास बातें

  • टेस्ट के लिए दोनों टीमों को बहुत ही शुभकामनाएं-मोदी
  • अफगानी टीम ने बहुत ही दुर्गम हालात में यह उपलब्धि हासिल की
  • दोनों देशों के क्रिकेट बोर्डों को बहुत बहुत बधाई
नई दिल्ली:

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम इतिहास रचने को भी है. और इतिहास रचने में योगदान दे रही है भारतीय क्रिकेट टीम. वीरवार की सुबह बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पैर रखने के साथ ही अफगानिस्तानी टीम दुनिया की 12वीं टेस्ट टीम बन जाएगी. सभी अफगानिस्तानी खिलाड़ियों के लिए यह सपना सच होने जैसा है. और ये सभी खिलाड़ी बेंगलुरु टेस्ट को हमेशा अपनी यादों में संजो कर रखेंगे. इस ऐतिहासिक टेस्ट से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अफगानिस्तानी टीम की जमकर प्रशंसा की. 

पीएम मोदी ने दोनों टीमों को लिखे संयुक्त संदेश में कहा कि यह अफगानिस्तान के लिए बहुत ही ऐतिहासिक मौका है कि वह अपना पहला टेस्ट मैच खेलने जा रही है. साथ यह बहुत ही गर्व और खुशी का विषय है कि अफगानिस्तान टीम ने अपना पहले टेस्ट मैच खेलने के लिए भारत को चुना. पीएम मोदी ने लिखा कि मैं इस टेस्ट के लिए दोनों टीमों को बहुत ही शुभकामनाएं देता हूं. मैं आश्वस्त हूं कि यह टेस्ट मैच भारत और अफगानिस्तान की ऐतिहासिक दोस्ती के लिए और अफगानिस्तान के प्रसिद्ध साहस और धैर्य के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा. मैं इस टेस्ट मैच के आयोजन के लिए दोनों देशों के क्रिकेट बोर्डों को बहुत बहुत बधाई देता हूं. 

यह भी पढ़ें: IND VS AFG: 'कुछ ऐसे' केएल राहुल और करुण नायर ने फंसाया टेंशन का पेंच!


मोदी ने अपने संदेश में लिखा कि युवा और प्रतिभाशाली अफगान टीम ने बहुत ही कम समय में शानदार प्रगति की है. साल 2001 में आईसीसी का एफिलिएट सदस्य बनने के बाद पिछले साल इस टीम ने टेस्ट दर्जा हासिल किया. अपनी  इस यात्रा के दौरान अफगानिस्तानी टीम ने टेस्ट प्लेइंग देशों के खिलाफ खेल के अलग-अलग प्रारूपों में यादगार जीत दर्ज कीं. इस यात्रा में अफगानिस्तान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने में भारत गर्व महसूस करता है. 

VIDEO: पिछले साल विराट कोहली ने  दिल्लीवासियों से खास अपील की थी.

पीएम ने लिखा कि अफगानी टीम ने बहुत ही दुर्गम और चुनौतीपूर्ण हालात में यह उपलब्धि हासिल की है. यह बात चुनौतियों पर फतह हासिल करने और समृद्धशाली, स्थिर, एकीकृत और शांतिपूर्ण देश के लिए इच्छाओं को महसूस करने के लिए अफगानिस्तान के अजेय उत्साह और भावना को बयां करती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com