IND VS AFG: 'कुछ ऐसे' केएल राहुल और करुण नायर ने फंसाया टेंशन का पेंच!

Updated: 04 November 2018 15:24 IST

मैच की पूर्व संध्या पर वैकल्पिक अभ्यास सत्र में सीनियर ओपनर शिखर धवन और मुरली विजय ने आराम किया, तो वहीं केएल राहुल और करुण नायर ने नेशनल क्रिकेट अकादमी में  जमकर पसीना बहाया. इनके अलावा सभी अग्रणी गेंदबाज ईशांत शर्मा, उमेश यादव के साथ-साथ रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने भी अभ्या  सत्र में हिस्सा नहीं लिया

IND VS AFG: That
चेतेश्वर पुजारा नेट अभ्यास के दौरान

नई दिल्ली:

अब जबकि अफगानिस्तान के साथ ऐतिहासिक टेस्ट मैच वीरवार से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू होने जा रहा है, तो कप्तान अजिंक्य रहाणे और टीम मैनेजमेंट के सामने फाइनल इलेवन के चयन को लेकर टेंशन का पेंच फंसता दिखाई पड़ रहा है. और यह पेंच फंसाया है केएल राहुल और करुण नायर ने. वास्तव में इंग्लैंड रवाना होने से पहले यह टेस्ट टीम मैनेजमेंट को कई बातें परखने का मौका देगा. 

मैच की पूर्व संध्या पर वैकल्पिक अभ्यास सत्र में सीनियर ओपनर शिखर धवन और मुरली विजय ने आराम किया, तो वहीं केएल राहुल और करुण नायर ने नेशनल क्रिकेट अकादमी में  जमकर पसीना बहाया. इनके अलावा सभी अग्रणी गेंदबाज ईशांत शर्मा, उमेश यादव के साथ-साथ रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने भी अभ्या  सत्र में हिस्सा नहीं लिया. कुछ ऐसी ही राह ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने भी चुनी. मतलब साफ है कि जिस-जिस खिलाड़ी ने वैकल्पिक अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया, उसकी अफगानिस्तान के खिलाफ इलेवन का हिस्सा बनने की संभावना बहुत ही प्रबल है. 

यह भी पढ़ें: अफगानिस्‍तान के कप्‍तान असगर स्‍टैनिकजई के दावे का दिनेश कार्तिक ने यूं दिया करारा जवाब...

लेकिन केएल राहुल और करुण नायर दोनों ने ही जमकर पसीना बहाया. इन दोनों को लेकर ही स्थिति समझ में नहीं आ रही. चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कई मौकों पर बड़ी ही साफगोई से पैटर्न शब्द पर जोर दिया है. और अगर इसी पैटर्न की बात करें, तो करुण नायर के नंबर चार पर बैटिंग करने की उम्मीद है. वह विराट कोहली की जगह लेंगे. वहीं करुण इंग्लैंड दौरे में उस भारत ए टीम के कप्तान भी हैं, जो दो चारदिनी मुकाबले खेलेगी.  करुण को रोहित शर्मा की जगह भरने के रूप में भी देखा जा रहा है क्योंकि अब टेस्ट में रोहित की वापसी बहुत ही मुश्किल दिखाई पड़ रही है. लेकिन टेंशन का पेंच फंसा दिया है केएल राहुल ने.

यह भी पढ़ें: IND vs AFG: टेस्ट से पहले अफगानिस्तान कप्तान असगर स्टैनिकजई का भारतीय स्पिनरों को चैलेंज

केएल राहुल की फॉर्म आपने हाल ही में देखी है कि उनके बल्ले ने आईपीएल में कैसी आग उगली है. राहुल ऐसी फॉर्म में हैं कि उन्हें मौका न देना इस बल्लेबाज के साथ ज्यादती होगा. लेकिन राहुल के लिए इलेवन में जगह बनाने का फॉर्मूला है कि चेतेश्वर पुजारा को नंबर चार  पर सरकाया जाए. और जब यह फॉर्मूला अमल में लाया जाएगा, तो चेतेश्वर पुजार नंबर चार पर खिसक जाएंगे. लेकिन इस फॉर्मूले को अपनाने से पहले भारतीय मैनेजमेंट को यह भी क्लीयर होना होगा कि वह पांच बल्लेबाजों के साथ उतरेगा, या छह बल्लेबाजों के साथ. अगर छह बल्लेबाजों के साथ टीम उतरी, तो राहुल और करुण दोनों ही मैदान पर खेलते दिखाई पड़ सकते हैं. लेकिन इस सूरत में तीसरे स्पिनर कुलदीप यादव को परखने का मौका नहीं मिलेगा.

VIDEO: विराट कोहली ने पिछले साल बहुत ही खास अपील दिल्ली के लोगों से की थी.

कुल मिलाकर अजिंक्य रहाणे एंड मैनेजमेंट के सामने टेंशन का पेंच यही है कि अफगानिस्तान के खिलाफ करुण नायर को नंबर चार पर खिलाया जाए, या फिर केएल राहुल को नंबर तीन पर उतारकर पुजारा को नंबर चार पर खिसका तीसरे स्पिनर को भी 11 में समायोजित कर लिया जाए. भइया यह टेंशन का पेंच अब सुबह ही खुलेगा. जल्द उठिएगा, टीवी खोलिएगा. और अपनी इलेवन देखिएगा. ठीक है!!

Comments
हाईलाइट्स
  • ...कोई तो बता तो रहाणे को इसका हल हो मेरे भाई!
  • सुबह ही साफ होगी पूरी तस्वीर
  • तीन स्पिनरों के साथ खेलेगी टीम इंडिया?
संबंधित खबरें
Kapil Dev बोले,
Kapil Dev बोले, ' ऐसा फॉस्ट बॉलिंग अटैक पहले न देखा था और न कभी सोचा था'
IND vs SA 2ND Test LIVE: दक्षिण अफ्रीका को तीसरा झटका, शमी ने बावुमा को आउट किया
IND vs SA 2ND Test LIVE: दक्षिण अफ्रीका को तीसरा झटका, शमी ने बावुमा को आउट किया
इस वजह से BCCI ने आठ एसोसिएशनों को चुनाव में भाग लेने से रोक दिया
इस वजह से BCCI ने आठ एसोसिएशनों को चुनाव में भाग लेने से रोक दिया
Neeta Ambani ने लंदन में मुलाकात कर लिया Hardik Pandya का हाल-चाल
Neeta Ambani ने लंदन में मुलाकात कर लिया Hardik Pandya का हाल-चाल
MS Dhoni के भविष्य को लेकर चर्चाओं के बीच टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कही यह बात...
MS Dhoni के भविष्य को लेकर चर्चाओं के बीच टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कही यह बात...
Advertisement