इयान ब‍िशप ने भारतीय फास्‍ट बॉल‍िंग अटैक को माना बेहतरीन, जसप्रीत बुमराह की यूं की तारीफ..

इयान ब‍िशप ने भारतीय फास्‍ट बॉल‍िंग अटैक को माना बेहतरीन, जसप्रीत बुमराह की यूं की तारीफ..

इयान ब‍िशप ने कहा, भारत की तेज गेंदबाजी को मजबूत बनाने में व‍िराट कोहली की अहम भूम‍िका रही है

खास बातें

  • बुमराह को बताया पीढ़ी में एक बार म‍िलने वाला टेलैंट
  • कहा-खेल के सभी फार्मेट में गजब है यह तेज गेंदबाज
  • भारतीय तेज गेंदबाजों का हाल का प्रदर्शन कल्‍पना से परे
नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप (Ian Bishop) का मानना है कि भारत के मौजूदा तेज गेंदबाजी आक्रमण ने एक अच्छी नींव तैयार की है लेकिन हाल के समय में वे जिस तरह के प्रदर्शन कर रहे हैं, इसकी उन्होंने कल्पना नहीं की थी. बिशप ने ईएसपीएनक्रिकइंफो को दिए एक इंटरव्‍यू में कहा कि भारत के अगले स्तर के तेज गेंदबाजों के समूह की नींव दिग्गज कपिल देव (Kapil Dev) जैसे खिलाड़ियों ने रखी थी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इसे मजबूत किया है जो काफी आक्रामक होकर खेलने में विश्वास करते हैं. वेस्टइंडीज की ओर से 43 टेस्ट मैच खेलने वाले बिशप ने कहा, "मैं यह कभी नहीं सोच सकता था कि भारतीय तेज गेंदबाज, वेस्टइंडीज आएंगे और वह करेंगे जो हमारी टीम, अन्य टीमों के साथ कई दशक पहले किया करता थी." ब‍िशप ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)को पीढ़ी में एक बार म‍िलने वाली प्रत‍िभा करार द‍िया.

Test Rankings: व‍िराट की बादशाहत, स्‍म‍िथ को यूं पीछे छोड़कर फ‍िर बने नंबर वन बल्‍लेबाज

मौजूदा गेंदबाजी आक्रमण के बारे में 52 साल के बिशप (Ian Bishop) ने कहा, "याद रहे कि गेंदबाजों का यह समूह अभी तैयार नहीं हुआ है. वैसे, इसकी बुनियाद पहले ही रखी जा चुकी थी. अगर आप कपिल देव के युग में जाएंगे तो इसके बाद आपको जवागल श्रीनाथ, जहीर खान, मुनाफ पटेल, एस. श्रीसंत जैसे तेज गेंदबाज देखने को मिलेंगे." उन्होंने कहा, "अब इसे एक ऐसे कप्तान मजबूती दे रहे हैं जो उन पर भरोसा करते हैं. यह भी तथ्य है कि आपको जसप्रीत बुमराह जैसी पीढ़ी में एक बार मिलने वाली प्रतिभा मिली है. पीढ़ी में एक बार मिलने वाली प्रतिभा इसलिए, क्योंकि वह खेल के सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन करते हैं. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)अपने खेल को एक अलग स्तर पर लेकर गए हैं. इसी तरह ईशांत शर्मा (Ishant Sharma)भी एक अन्य स्तर पर पहुंच चुके हैं."


नाबाद 335 रन बनाने वाले David Warner से म‍िले Brian Lara, ल‍िखा '735 not out'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने साथ ही कहा, "गेंदबाजों को तैयार करने का श्रेय बॉल‍िंग कोच भरत अरुण, प्रशासकों और कप्तान को जाता है. मैं इतना सुधार नहीं देख पाया था, लेकिन मुझे लगता है कि उन गेंदबाजों में काफी प्रतिभा होती है जो 90 मील प्रति घंटा या उससे अधिक की स्पीड से गेंदबाजी कर सकते हैं." बिशप ने हालांकि भारत की मौजूदा तेज गेंदबाजी आक्रमण की तुलना पहले के वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों से करने से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा, "वे (भारतीय गेंदबाज) प्रदर्शन ही इतना अच्छा कर रहे हैं कि तुलना होनी ही है. मैं इससे दूर रहना चाहूंगा, क्योंकि मुझे नहीं पता कि आप किस तरह से इसका आंकलन करते हैं."



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)