हैट्रिक को लेकर हरभजन सिंह ने एडम गिलक्रिस्ट को दी नसीहत, कहा 'रोना बंद करें'

हैट्रिक को लेकर हरभजन सिंह ने एडम गिलक्रिस्ट को दी नसीहत, कहा 'रोना बंद करें'

Harbhajan Singh टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज थे

खास बातें

  • कोलकाता टेस्ट में भज्जी ने ली थी हैट्रिक
  • पोंटिंग, गिलक्रिस्ट, वॉर्न को आउट किया था
  • डीआरएस नहीं होने का गिलक्रिस्ट ने किया था जिक्र

Harbhajan Singh: ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज थे. भज्जी ने वर्ष 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में इस कारनामे (Eden Test hat-trick) को अंजाम दिया था. हरभजन ने अपनी इस हैट्रिक के दौरान रिकी पोंटिंग, गिलक्रिस्ट और फिर शेन वार्न का विकेट लिया था. हरभजन ने भले ही यह हैट्रिक 18 वर्ष पहले ली थी लेकिन इससे जुड़े मुद्दे पर उनकी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) से तकरार हो गई. दरअसल उस समय डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS)नहीं होता था. हरभजन की गेंद पर गिलक्रिस्ट को अम्पायर ने एलबीडब्ल्यू आउट दिया था. बाद में रिव्यू में यह बात सामने आई थी कि गेंद पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर के बल्ले से लगी थी. हरभजन की हैट्रिक का जिक्र आने पर गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने एक ट्वीट करते हुए लिखा था "हरभजन की हैट्रिक के समय डीआरएस नहीं था." दरअसल किंगस्टन टेस्ट में जसप्रीत बुमराह की हैट्रिक के बाद हरभजन सिंह की हैट्रिक का जिक्र आया था.

हरभजन सिंह ने वीरेंद्र सहवाग के साथ की दो दशक पुरानी फोटो शेयर

हरभजन ने गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) की इस बात का जवाब ट्वीट से दिया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट से कहा कि वह 2001 में ईडन गार्डंस पर ली गई हैट्रिक में अपने विकेट को लेकर रोना बंद करें. गौरतलब है कि हरभजन ने जब यह हैट्रिक ली थी उस समय डीआरएस नहीं होता था. गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist)ने ट्वीट करते हुए लिखा, "हरभजन की हैट्रिक के समय डीआरएस नहीं था"


इसका जवाब देते हुए हरभजन (Harbhajan Singh) ने लिखा, "आपको लगता है कि अगर आप पहली गेंद पर बच जाते तो ज्यादा देर तक विकेट पर टिक पाते? इस बात पर रोना बंद करो दोस्त. मुझे लगा था कि अपने खेलने वाले दिनों के बाद आप समझदारी की बात करोगे लेकिन कुछ चीजें कभी बदलती नहीं हैं और आप उसके बेहतरीन उदाहरण हो. हमेशा रोते रहते हो." (इनपुट: IANS)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)