GT vs CSK, IPL 2024: मिचेल, अली और धोनी भी नहीं जीता पाए CSK को, मिली 6वीं हार

GT vs CSK, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 59वां मुकाबला शुक्रवार को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद में खेला गया. इस मैच में गुजरात की टीम बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सीजन की अपनी 5वीं सफलता प्राप्त करने में कामयाब रही.

GT vs CSK, IPL 2024: मिचेल, अली और धोनी भी नहीं जीता पाए CSK को, मिली 6वीं हार

GT vs CSK, IPL 2024:

GT vs CSK, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 59वां मुकाबला शुक्रवार को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद में खेला गया. इस मैच में गुजरात की टीम बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सीजन की अपनी 5वीं सफलता प्राप्त करने में कामयाब रही. वहीं सीएसके की टीम को सीजन की 6वीं हार झेलनी पड़ी है. जीटी के खिलाफ मिली हार के बावजूद चेन्नई की टीम टॉप 4 में काबिज है. (Scoreboard)

डेरिल मिचेल और मोइन अली के अर्धशतकीय पारी हुई बेकार 

गुजरात की तरफ से दिए गए 232 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके के लिए डेरिल मिचेल और मोइन अली जबर्दस्त लय में नजर आए. हालांकि, वह भी अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे. मिचेल ने चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 34 गेंदों का सामना किया. इस बीच 185.29 की स्ट्राइक रेट से 63 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 3 छक्के निकले. 

मिचेल के अलावा मोइन अली भी जीटी के खिलाफ अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे. उन्होंने 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंद में 155.56 की स्ट्राइक रेट से 56 रन का योगदान दिया. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा निचले क्रम में एक बार फिर धोनी ने उम्दा बल्लेबाजी की. उन्होंने महज 11 गेंदों में 236.36 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 26 रन की पारी खेली. इस बीच उनके बल्ले से 3 छक्के और 1 चौका निकला.


सीएसके की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 196 रन तक ही पहुंच पाई. जिसकी वजह से उसे इस मुकाबले में 35 रन के बड़े अंतर से शिकस्त का सामना करना पड़ा है.

मोहित शर्मा ने चटकाए 3 विकेट 

गेंदबाजी के दौरान जीटी के लिए मोहित शर्मा बेहतरीन लय में नजर आए. उन्होंने 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 31 रन खर्च कर सर्वाधिक 3 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा राशिद खाने ने 2 और संदीप वारियर एवं उमेश यादव ने 1-1 विकेट चटकाए.

231 रन बनाने में कामयाब हुई थी गुजरात 

इससे पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाने में कामयाब हुई थी. 

टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए कैप्टन शुभमन गिल और साई सुदर्शन जबर्दस्त लय में नजर आए. दोनों खिलाड़ियों ने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा. 

टीम के लिए गिल ने जहां 55 गेंद में 189.09 की स्ट्राइक रेट से 104 रन की शतकीय पारी खेली. वहीं सुदर्शन ने 51 गेंद में 201.96 की स्ट्राइक रेट से 103 रन का योगदान दिया. 

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा डेविड मिलर 11 गेंद में नाबाद 16 और शाहरुख खान 3 गेंद में 2 रन बनाने में कामयाब रहे थे. सीएसके के खिलाफ उम्दा बल्लेबाजी के लिए गिल को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया है.

सीएसके की तरफ से तुषार देशपांडे रहे एकमात्र सफल गेंदबाज 

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आज के मुकाबले में एकमात्र सफल गेंदबाज तुषार देशपांडे रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए जीटी के खिलाफ कुल 4 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 8.20 की इकोनॉमी से 33 रन खर्च करते हुए 2 विकेट चटकाए. तुषार के शिकार गिल और सुदर्शन बने. 

कुछ इस प्रकार थी दोनों टीमों की प्लेइंग XI:

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र , डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिचेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे और सिमरजीत सिंह. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, शाहरुख खान, डेविड मिलर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, मोहित शर्मा और कार्तिक त्यागी. 

IPL 2024 : GT vs CSK | Gujarat Titans vs Chennai Super Kings, straight from Narendra Modi Stadium and Ahmedabad