Virat Kohli : "जो मैक्सवेल कर सकते हैं वो कोहली...", विराट के स्ट्राइक रेट को लेकर गंभीर के बयान ने चौंकाया

Gautam Gambhir on Virat Kohli: गंभीर ने बातचीत में ये भी कहा कि, वो कोहली से मैदान पर करने वाले डांस मू्व्स को सीखना चाहते हैं. बता दें कि हाल ही में इस आईपीएल के दौरान कोहली और गंभीर एक दूसरे के साथ गले लगते हुए नजर आए थे. (Kohli Dance Moves)

Virat Kohli :

Virat Kohli's Strike Rate

Gautam Gambhir vs Virat Kohli: T20 वर्ल्ड कप  (Virat Kohli for T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम का ऐलान होने वाला है. टीम के चयन से पहले कई तरह के कयास लग रहे हैं. कुछ दिग्गजों ने विराट कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल खड़े किए थे और कहा था कि किंग कोहली का स्ट्राइक रेट टी-20 के लिए उपयुक्त नहीं है. कोहली के धीमी बल्लेबाजी को लेकर कई तरह से सवाल भी खड़े हुए. जिसको लेकर अब  पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर ने रिएक्ट किया है. गंभीर ने स्पोर्ट्सक्रीड़ा के साथ बात करते हुए कोहली के स्ट्राइक रेट पर अपनी बात कही है ,गंभीर का यह बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहा है. 

गौतम गंभीर ने कोहली (Gautam Gambhir On Virat Kohli)  के स्ट्राइक रेट वाले मसले पर अपनी राय दी और कहा, "हर खिलाड़ी का गेम अहम है. आज जो एक्स प्लेयर कर सकता है  वह दूसरा नहीं, आज जो मैक्सवेल कर सकते हैं वो कोहली नहीं कर सकते हैं. जो विराट कर सकता है वह मैक्सवेल नहीं कर सकता है. एक अच्छी  टीम के पास हर तरह के खिलाड़ी होते हैं. आप कल्पना किजिए यदि आपके पास एक से लेकर 8 तक एक ही तरह के खिलाड़ी रहे तो आप 300 भी बना सकते हैं और 30 पर भी आउट हो सकते हैं. एक अच्छी टीम का मतलब है कि आपके पास हर तरह के खिलाड़ी होने चाहिए."

ये भी पढ़े-  PAK vs NZ: बाबर आजम ने T20I में तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा कमाल कर विश्व क्रिकेट में मचाई सनसनी

गंभीर ने आगे कहा, "अंततः महत्वपूर्ण यह है कि आपकी टीम जीत रही है या नहीं,  यदि आप 100 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं और आपकी टीम जीत रही है तो यह बिल्कुल ठीक है, लेकिन यदि आप 198 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं और   आपकी टीम हार जाती है, तो इसका कोई फायदा नहीं है. कोई इसके बारे में बात नहीं करेगा. स्ट्राइक रेट महत्वपूर्ण है, लेकिन टी20 क्रिकेट में परिस्थितियां, वेन्यू, विरोधी टीम और बहुत अहम होता है. स्ट्राइक रेट ज्यादा अहम नहीं होता है. " 


गंभीर ने सीधे तौर पर कहा कि, "अगर आपकी टीम का स्कोर 50/2 तो आप ये उम्मीद नहीं कर सकते कि कोई बल्लेबाज 170 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करेगा. अगर 80 पर कोई विकेट नहीं है तो फिर आप अपना स्ट्राइक रेट बढ़ा सकते हैं. सबसे अहम होता है कि मैच की परिस्थिती, अगर आपकी टीम जीतती है तो 100 का स्ट्राइक रेट भी बेहतर है". 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

\इसके साथ-साथ गंभीर ने बातचीत में ये भी कहा कि, वो कोहली से मैदान पर करने वाले डांस मू्व्स को सीखना चाहते हैं. बता दें कि हाल ही में इस आईपीएल के दौरान कोहली और गंभीर एक दूसरे के साथ गले लगते हुए नजर आए थे.