अपनी मोटी कमाई छोड़कर NCA प्रमुख की जिम्मेदारी निभाएंगे वीवीएस लक्ष्मण, गांगुली ने खोला राज

उनकी पत्नी और बच्चे भी अब बैंगलोर शिफ्ट हो जाएंगे. उनके बच्चे अब बैंगलोर के एक स्कूल में पढ़ेंगे .

अपनी मोटी कमाई छोड़कर NCA प्रमुख की जिम्मेदारी निभाएंगे वीवीएस लक्ष्मण, गांगुली ने खोला राज

गांगुली ने कहा कि "निश्चित रूप से इससे, उनकी कमाई में कमी आएगी.

खास बातें

  • गांगुली के कहा लक्ष्मण के आने से भारतीय क्रिकेट को फायदा मिलेगा
  • बैंगलोर शिफ्ट हो रहा है पूरा परिवार
  • एक साथ भारत के लिए खेल चुके हैं राहुल, लक्ष्मण और गांगुली

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, "भारतीय क्रिकेट सुरक्षित हाथों में है. ऐसा शायद उन्होंने इसलिए कहा है क्योंकि उनके साथी और पूर्व क्रिकेटर, राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman)अब बीसीसीआई (BCCI) में दो प्रभावशाली पदों पर काम कर रहे हैं. द्रविड़ को भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था जबकि लक्ष्मण अब राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख होंगे.  गांगुली, जिन्होंने बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष के रूप में लक्ष्मण को राज्य इकाई के पायलट प्रोजेक्ट 'विजन 2020' के प्रमुख के रूप में चुना था, उन्हें जूनियर खिलाड़ियों के साथ काम करने की उनकी क्षमता पता थी. आगे गांगुली ने कहा, "मैं उनके लिए मुख्य कोच और एनसीए (NCA) के प्रमुख के रूप में नियुक्त होने से बहुत खुश हूं क्योंकि भारतीय क्रिकेट में ये दो बहुत महत्वपूर्ण पद हैं. " 1996 से 2008 तक द्रविड़, गांगुली और लक्ष्मण ने भारतीय टीम में एक मजबूत मध्य क्रम बनाते हुए एक साथ क्रिकेट खेला था. 

क्या चैंपियंस ट्रॉफी खेलने Team India जाएगी पाकिस्तान, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिया जवाब

जब गांगुली (Sourav Ganguly) से पूछा गया कि इन दोनों पूर्व खिलाड़ियों को मनाने के लिए उनको कितनी मेहनत करनी पड़ी तो उन्होंने बताया कि मैंने उनसे पूछा और वे तैयार हो गए. हम उन दोनों को पाकर बेहद खुश हैं. भावनात्मक से अधिक, मुझे खुशी है कि वे दोनों सहमत हो गए हैं और वे जिम्मेदारी भारतीय क्रिकेट के लिए उठा रहे हैं ना कि किसी और वजह से. 


गांगुली के अनुसार एनसीए प्रमुख के रूप में लक्ष्मण से काफी फायदा मिलेगा क्योंकि वह एक शानदार इंसान हैं जिनका भारतीय क्रिकेट में उनकी एक अलग पहचान है. लक्ष्मण (VVS Laxman) की प्रतिबद्धता के कारण हमने उन्हें चुना है. वह हमेशा काम करने के लिए एक शानदार व्यक्ति रहे हैं. इसी के कारण भारतीय क्रिकेट में उनका कद काफी उंचा है. राहुल ने एनसीए में एक सिस्टम स्थापित किया है और जाहिर सी बात है लक्ष्मण को इसका फायदा मिलेगा. 

अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप की तारीखों का ऐलान, न्यूजीलैंड की टीम ने किया खेलने से मना

बीसीसीआई अध्यक्ष (Sourav Ganguly) ने कहा कि लक्ष्मण ने वास्तव में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ अपने आईपीएल मेंटरशिप अनुबंध और भारतीय क्रिकेट(Indian Cricket) की सेवा के लिए विभिन्न संगठनों के लिए आकर्षक कमेंट्री डील और अपने कॉलम को छोड़ दिए हैं. "वे सिर्फ भारतीय क्रिकेट की सेवा के लिए हैदराबाद से अगले तीन साल के लिए बैंगलोर जा रहे हैं.  यह वास्तव में तारीफ योग्य काम है. आगे गांगुली ने कहा कि "निश्चित रूप से इससे, उनकी कमाई में कमी आएगी, लेकिन हाँ, वे मान गए हैं. उसकी पत्नी और बच्चे भी अब  बैंगलोर शिफ्ट हो जाएंगे. उनके बच्चे अब बैंगलोर के एक स्कूल में पढ़ेंगे . पारिवारिक रूप से भी ये एक मुश्किल काम है जिसे वे सिर्फ भारतीय क्रिकेट के अच्छे के लिए कर रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा